MUDA Land Scam: कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दारमैया ने सोमवार, 19 अगस्त को राज्यपाल थावरचंद गहलोत के फैसले के खिलाफ कर्नाटक हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। राज्यपाल ने सीएम के खिलाफ कथित मैसूर शहरी विकास प्राधिकरण जमीन घोटाले (MUDA Land Scam) में मुकदमा चलाए जाने की अनुमति दी है। अब, राज्यपाल के इसी फैसले के खिलाफ मुख्यमंत्री उच्च न्यायालय का रूख किया है। उन्होंने भाजपा, जेडीएस और केंद्र सरकार पर राजभवन का राजभवन करने का आरोप लगया है। दायर याचिका में कहा है कि राज्यपाल का यह आदेश राजनीतिक कारणों से कर्नाटक की निर्वाचित सरकार को अस्थिर करने के लिए दिया गया है।

अभिषेक मनु सिंघवी लड़ेंगे केस
सीएम सिद्दारमैया ने इस मुद्दे पर कहा, "मैंने कोई गलत काम नहीं किया है। इस याचिका में अभियोजन पर रोक लगाने की अंतरिम राहत मांगी गई है। वकील अभिषेक मनु सिंघवी इस याचिका की पैरवी करेंगे। मेरा जमीर साफ है, मैंने कुछ गलत नहीं किया है। मैं 40 वर्षों से मंत्री रहा हूं और इस दौरान मेरे राजनीतिक जीवन पर कोई दाग नहीं है। मैं लोगों के आशीर्वाद से उनकी सेवा में लगा हूं। मेरा राजनीतिक जीवन एक खुली किताब की तरह है। कर्नाटक के लोग भी जानते हैं कि मैंने कुछ गलत नहीं किया है। मुझे अदालत से पूरी राहत मिलने का भरोसा है।"

भाजपा पर लगाया साजिश करने का आरोप
मुख्यमंत्री सिद्दारमैया ने भाजपा, जेडीएस और केंद्र सरकार पर राजभव का इस्तेमाल करते हुए साजिश रचने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा, "बीजेपी, जेडीएस और केंद्र सरकार ने राजभवन का दुरुपयोग कर मेरे खिलाफ साजिश रची है। वे मुझे बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं।भाजपा दुर्भावनापूर्ण इरादे से विरोध कर रही है। हम इस साजिश के खिलाफ कानूनी और राजनीतिक लड़ाई लड़ेंगे। इस प्रकार के राजनीतिक संघर्ष लगातार किए जाते रहे हैं और मैं इसे और अधिक साहस के साथ लड़ूंगा।"

उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने भी विपक्ष पर साजिश रचने का लगाया आरोप
कर्नाटक में विपक्ष द्वारा सिद्दारमैया के इस्तीफे की बढ़ती मांग के बीच, कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने कहा कि राजभवन का दुरुपयोग कर सिद्दारमैया के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार को अस्थिर करने की साजिश रची जा रही है। उन्होंने कहा, "मुख्यमंत्री के इस्तीफे का कोई सवाल ही नहीं है, हमारी पूरी पार्टी और सरकार उनके साथ है।"

यह भी पढ़ें: कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया की बढ़ी मुश्किलें, राज्यपाल ने जमीन घोटाले में मुकदमा चलाने की मंजूरी दी

मुख्यमंत्री पर क्या है आरोप?
दरअसल, एक सामाजिक कार्यकर्ता स्नेहमयी कृष्णा ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दारमैया और नौ अन्य लोगों के खिलाफ मैसूर शहरी विकास प्राधिकरण से मुआवजा प्राप्त करने के लिए कथित रूप से दस्तावेजों को फर्जी (MUDA Land Scam) बनाने का आरोप लगाया है।