Siddaramaiah's wife parvati letter: कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के खिलाफ चल रहे मैसूरु शहरी विकास प्राधिकरण (MUDA) लैंड स्कैम की जांच के बीच उनकी पत्नी पार्वती ने विवादित 14 भूखंड लौटाने का फैसला किया है। वहीं, सिद्धारामैया ने इस जमीन को लेकर लगाए जा रहे मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों को ‘राजनीतिक साजिश’ बताया है। सिद्धारमैया ने दावा किया कि यह फैसला उनकी पत्नी का निजी फैसला है।  इसमें मेरी कोई भूमिका नहीं है।

सिद्धरामैया की पत्नी पार्वती ने उठाया बड़ा कदम
सिद्धारमैया की पत्नी पार्वती ने बताया कि यह जमीन उनके भाई ने गिफ्ट  में दी थी, लेकिन इस पर MUDA ने कब्जा कर लिया। पार्वती ने कहा कि मैंने जमीन लौटाने का फैसला विवाद से दूर रहने के लिए लिया है। क्योंकि, इस जमीन से ज्यादा मेरे और मेरे पति की गरिमा और मानसिक शांति ज्यादा अहम है। (land scam in Karnataka) इस कदम को लेकर उनके परिवार के विचार जानने की उन्हें कोई चिंता नहीं है।

बीजेपी और जेडीएस का विरोध
बीजेपी और जेडीएस ने सिद्धारमैया के खिलाफ इस मुद्दे पर जोरदार विरोध किया है। विपक्ष ने आरोप लगाया है कि परवती ने यह कदम मुख्यमंत्री के दबाव में लिया गया है। बीजेपी नेता और कर्नाटक के पूर्व सीएम बीएस येड्डीयुरप्पा के बेटे बीवाई विजयेंद्र ने कहा कि यह फैसला सिद्धारमैया का है, न कि उनकी पत्नी का। विजयेंद्र ने कहा कि यह एक बड़ी राजनीतिक साजिश है। मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को अपने पद से इस्तीफा देना चाहिए।

विपक्ष की मांगों पर सिद्धारमैया का पलटवार
बीजेपी और जेडीएस गठबंधन ने सिद्धारमैया से इस्तीफे की मांग की है। विजयेंद्र ने कहा कि हाई कोर्ट के फैसले के बाद मुख्यमंत्री पर भारी दबाव है। हालांकि, सिद्धारमैया ने इन सभी आरोपों का खंडन किया है। सिद्धारमैया ने मंगलवार को मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि मैंने कोई गलती नहीं की है। मैं कानूनी तौर पर इस मामले का सामना करूंगा।

जानें, पार्वती की चिट्ठी पर सिद्धारमैया ने क्या कहा
 बता दें कि सिद्धारमैया की पत्नी पार्वती ने MUDA को एक पत्र लिखकर जमीन लौटाने की पेशकश की। उन्होंने कहा कि उनके लिए कोई संपत्ति उनके पति की प्रतिष्ठा से ज्यादा महत्वपूर्ण नहीं है। सिद्धारमैया ने कहा है कि वह अपनी पत्नी के इस फैसले का समर्थन नहीं करते। साथ ही कहा  कि यह राजनीतिक साजिश का नतीजा है।सिद्धारमैया ने विपक्षी पार्टियों पर अपनी पत्नी को मानसिक रूप से प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। 

MUDA  कर रहा कानूनी कार्रवाई की तैयारी
इस बीच, MUDA ने जमीन लौटाने का अनुरोध करते हुए पार्वती की ओर से चिट्ठी मिलने की पुष्टि की है। प्राधिकरण ने कहा है कि हम कानूनी सलाह लेने के बाद अगला कदम उठाएंगे। सिद्धारमैया ने कहा है कि मैं इस मामले का कानूनी रूप से सामना करेंगे। कर्नाटक के सीएम ने कहा कि मैं किसी भी प्रकार के दबाव में आकर इस्तीफा नहीं दूंगा। 

MUDA लैंड स्कैम की जांच शुरू
हाई कोर्ट की ओर से मामले की जांच की इजाजत मिलने के बाद, लोकायुक्त ने MUDA लैंड स्कैम की जांच शुरू कर दी है। बता दें कि यह विवाद मैसूरु के एक पॉश इलाके के 14 प्लॉट से जुड़ा है। इन भूखंडों को कथित तौर पर मुआवजे के रूप में सिद्धारमैया की पत्नी को दिया गया था। सिद्धारमैया ने इन आरोपों का खंडन करते हुए कहा कि मैं किसी भी गलत कार्य में शामिल नहीं हूं और इस मामले में पूरी तरह निर्दोष हैं।