Viral video Rashtrapati Bhavan: रविवार को राष्ट्रपति भवन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान एक रहस्यमय जानवर को टहलते हुए देखा गया। जैसे ही इसका वीडियो सामने आया सोशल मीडिया पर हलचल मच गई। इस भव्य शपथ ग्रहण समारोह में विदेशी राष्ट्राध्यक्षों, गणमान्य व्यक्तियों, उद्योगपतियों और फिल्मी सितारों समेत 8,000 मेहमानों ने शिरकत किया। 

वायरल वीडियो की चर्चा
सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में भाजपा सांसद दुर्गा दास उइके के शपथ ग्रहण के दौरान बैकग्राउंड में एक बिल्ली जैसा जानवर नजर आ रहा है। इस जानवर को देखकर लोग हैरान रह गए और वीडियो क्लिप को खूब साझा किया जा रहा है। लोग जानवर की पहचान को लेकर अटकलें लगा रहे हैं - क्या यह तेंदुआ था, एक साधारण बिल्ली, या फिर कोई कुत्ता?

क्या बोले सोशल मीडिया यूजर्स
एक X यूजर ने लिखा- ऐसा लग रहा है कि जैसे इस वीडियो को एडिट किया गया है? इस पर किसी ने ध्यान क्यों नहीं दिया। यह तो किसी बड़ी बिल्ली जैसा नजर आ रहा है। वहीं दूसरे दूसरे यूजर ने लिखा कि पूंछ और चाल को देखकर तो यह तेंदुआ लग रहा है। वाकई सभी लोग भाग्यशाली थे कि यह शांति से वहां से गुजर गया। एक अन्य यूजर ने लिखा कि आप इस जानवर को 5 सेकंड पहले भी देख सकते हैं। शायद वहां रहने वाली कोई पालतू बिल्ली है।

पीएम मोदी के साथ कैबिनेट मंत्रियों ने ली शपथ
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ली। उनके साथ कैबिनेट के 71 सदस्यों ने भी शपथ ग्रहण किया, जिसमें 30 कैबिनेट मंत्री, 36 राज्य मंत्री (एमओएस) और पांच स्वतंत्र प्रभार वाले एमओएस शामिल हैं। शपथ ग्रहण समारोह में राजनाथ सिंह, अमित शाह, नितिन गडकरी, निर्मला सीतारमण और एस जयशंकर जैसे प्रमुख नेता कैबिनेट मंत्री के रूप में बने रहे। नए मंत्रिपरिषद में एनडीए गठबंधन सहयोगियों के 11 मंत्री भी शामिल हुए।

पीएम मोदी का संदेश
शपथ ग्रहण के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट किया कि वह 140 करोड़ भारतीयों की सेवा करने और भारत को प्रगति की नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए मंत्रिपरिषद के साथ काम करने के लिए तत्पर हैं। सोमवार सुबह कार्यभार संभालते हुए, पीएम मोदी ने किसानों के कल्याण के लिए अपनी पहली फाइल पर हस्ताक्षर किए।