Logo
Modi 3.0: एनडीए संसदीय बोर्ड की मीटिंग शुक्रवार को संसद के सेंट्रल हॉल में बुलाई गई। इस दौरान नरेंद्र मोदी तीसरी बार गठबंधन के नेता चुने गए, वे 9 जून को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे।

Modi 3.0: देश में लगातार तीसरी बार नेशनल डेमोक्रेटिक अलायंस (NDA) सरकार बनने जा रही है। शुक्रवार को संसद के सेंट्रल हॉल में हुई संसदीय बोर्ड की बैठक में नरेंद्र मोदी सर्वसम्मति से गठबंधन के नेता चुने गए। वे संभवत: 9 जून (रविवार) शाम को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। आज जब बीजेपी, जेडीयू, टीडीपी और एनडीए में शामिल नव निर्वाचित सांसद लोकसभा पहुंचे। वरिष्ठ भाजपा नेता राजनाथ सिंह ने नरेंद्र मोदी के नाम का प्रस्ताव रखा था तो सभी सांसद और मुख्यमंत्रियों मेज थपथपाकर इसका स्वागत किया। मोदी-मोदी के नारों से सदन गूंज उठा।

गडकरी ने राजनाथ के प्रस्ताव का अनुमोदन किया
इस घटनाक्रम से जुड़ी एक वीडियो क्लिप तेजी से वायरल हो रही है। जिसे पोस्ट कर सोशल मीडिया यूजर्स तरह-तरह के दावे कर रहे हैं। कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों के इंडिया गठबंधन के X (पहले ट्विटर) हैंडल से यह वीडियो पोस्ट किया गया है। हालांकि, यह सोशल मीडिया में वायरल वीडियो के हवाले से जो दावे किए जाते हैं, उनकी सत्यता और दावों की पुष्टि कर पाना कठिन होता है। नितिन गडकरी ने राजस्थान सिंह के प्रस्ताव का डाइस से अनुमोदन किया और कहा कि पिछले 10 साल में देश ने बहुत प्रगति की है। आगे भी नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में अच्छा करेंगे।

विपक्षी गठबंधन 'I.N.D.I.A. ब्लॉक' का पोस्ट

जानिए वीडियो में क्या है? 
संसदीय बोर्ड मीटिंग में की इस क्लिप में देखा जा सकता है कि सिर्फ एक सांसद को छोड़कर करीब-करीब सभी सांसदों ने खड़े होकर मोदी के नाम के प्रस्ताव का समर्थन किया। सोशल मीडिया यूजर्स ने अपने पोस्ट में #NitinGadkari (नितिन गडकरी) को टैग किया है। यह हैशटैग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X के टॉप ट्रेंड में हैं। आखिर क्यों बीजेपी के कद्दावर नेता को टैग किया जा रहा है और उनसे जुड़े कौन-कौन से दावे किए जा रहे हैं? इसे समझने के लिए कुछ पोस्ट पर नजर डाल लीजिए।

एक अन्य यूजर ने लिखा- नितिन गडकरी ने मोदी-मोदी के नारे नहीं लगाए। न मेज थपथपाई और न ही वे बाकी सांसदों की तरह खड़े हुए। 

सोशल मीडिया में गडकरी के पीएम बनने के दावे
सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर @TheHongKongPost नाम के यूजर ने लिखा- बीजेपी को कम सीट मिली है और संघ के ख़ास होने का फ़ायदा नितिन गड़करी को मिल सकता है और वो प्रधानमंत्री बन सकते हैं।

न्यूज एजेंसी ANI का वीडियो देखिए

पिछले साल की वीडियो क्लिप भी वायरल?
सोशल मीडिया पर 2023 की संसद टीवी की एक और वीडियो क्लिप वायरल हो रही है। जिसमें यूजर्स ने दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले भी बीजेपी के कद्दावर नेता नितिन गड़करी को नजरअंदाज कर चुके हैं। 

5379487