Shankh Air Gets Approval : भारत में नई इयरलाइन्स कंपनी शुरू होने जा रही है, जिसके विमान जल्द ही आपको आसमान में उड़ान भरते दिखाई देंगे। सरकार ने नई शंख एयर लाइन्स के विमानों को उड़ान भरने के लिए मंजूरी दे दी है। नागरिक उड्डयन मंत्रालय की मंजूरी के साथ, शंख एयर तेजी से बढ़ते भारतीय विमानन बाजार में प्रवेश करने के लिए तैयार है। 

न्यूज रिपोर्टस के अनुसार, इस मंजूरी के बाद आधिकारिक उड़ान संचालन शुरू करने के लिए शंख एयर नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) से मंजूरी मांगेगा। एयरलाइन लखनऊ और नोएडा से अपनी सेवाएं शुरू करने की योजना बना रही है, जिसमें प्रतिस्पर्धी टिकट मूल्य निर्धारण, ट्विन-क्लास पेशकश और ग्राहक-केंद्रित सेवाओं पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा। "समय पर प्रदर्शन और उच्च डिस्पैच विश्वसनीयता" पर जोर देते हुए, शंख एयर का लक्ष्य टियर II और टियर III शहरों को पूरा करना है, जो मेट्रो हवाई अड्डों के लिए प्रमुख फीडर हैं।

शंख एयर को नागरिक उड्डयन मंत्रालय से मिली मंजूरी
शंख एयरलाइन नवीनतम तकनीक और सुविधाओं से लैस नैरो बॉडी न्यू जनरेशन बोइंग 737-800NG विमानों के साथ यात्रा का संचालित करेगी। एयरलाइन ने अपने बयान में कहा, "हमारे विशाल ट्विन क्लास केबिन से लेकर हमारे भोजन से लेकर हमारे इन-फ्लाइट मनोरंजन सिस्टम तक में यात्रियों को बेहतरीन अनुभव प्राप्त होगा। 

शंख एयर विमानों के लिए वैश्विक पट्टेदारों के साथ चर्चा कर रही है और जल्द ही आधिकारिक घोषणा करने की योजना बना रही है। शंख एयरलाइन के अध्यक्ष शरवन के. विश्वकर्मा के नेतृत्व में, शंख एविएशन प्राइवेट लिमिटेड एक पूर्ण-सेवा वाहक के रूप में काम करेगी, जो यात्रियों को वैश्विक मानक सेवा प्रदान करने का वादा करते हुए विशेष आरामदायक सीटें और चौड़ी सीट पिच प्रदान करेगी।

यह भी पढ़ें : तमिलनाडु के राज्यपाल के बयान पर विवाद: एन रवि बोले- सेक्युलरिज्म यूरोपीय देशों का कॉनसेप्ट, भारत में इसकी जरूरत नहीं