New Parliament Water Leakage video: कांग्रेस सांसद मणिकम टैगोर द्वारा साझा किए गए एक वीडियो ने सोशल मीडिया पर हलचल मचा दी है। इस वीडियो में नजर आ रहा है कि नए संसद भवन की छत टपक रही है। वीडियो में साफ तौर से देखा जा सकता है कि छत से पानी टपक रहा है और पानी को इकट्ठा करने के लिए फर्श पर एक बाल्टी रखी गई है। यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। लोग इस पर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। 

'बाहर पेपर लीक, अंदर पानी लीक'
कांग्रेस नेता मणिकम टैगोर ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा, "बाहर पेपर लीक, अंदर पानी लीक।" टैगोर ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा कि नए संसद भवन में मौसम संबंधी समस्याएं सामने आ रही हैं। निर्माण पूरा होने के एक साल बाद ही पानी टपकता नजर आ रहा है। इससे संसद भवन की लॉबी में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इस मुद्दे को गंभीर मानते हुए लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव भी पेश किया गया है। टैगोर का यह पोस्ट तेजी से वायरल हो रहा है।

सोशल मीडिया पर आ रही तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं
कांग्रेस नेता द्वारा वीडियो पोस्ट करने के बाद, सोशल मीडिया पर इस घटना को लेकर कई तरह की टिप्पणियां आ रही हैं। कुछ यूजर्स ने निर्माण की गुणवत्ता पर सवाल उठाए हैं। वही, कुछ लोग यूजर्स ने सरकार की आलोचना की है। सोशल मीडिया पर इस मुद्दे को लेकर कई मीम्स और टिप्पणियां शेयर की जा रही हैं। 

'पुराना संसद भवन बेहतर था...'
समाजवादी पार्टी के प्रमुख और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इस पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने अपने  X पोस्ट में लिखा यह नया संसद भवन पुराने संसद भवन से बेहतर नहीं है। कम से कम पुराने सांसद आकर मिल सकते थे। क्यों न पुराने संसद भवन को फिर से शुरू किया जाए, कम से कम तब तक जब तक नए संसद भवन में पानी टपकने की समस्या चल रही है।" अखिलेश यादव के इस पोस्ट पर भी सोशल मीडिया यूजर्स अपना रिएक्शन दे रहे हैं। 

भारी बारिश से दिल्ली में जलभराव
दिल्ली में बुधवार शाम से शुरू हुई बारिश ने एक बार फिर तबाही मचाई है। रात भर जारी रही बारिश के कारण दिल्ली के कई इलाकों में जलभराव हो गया है। सरिता विहार, दरियागंज, प्रगति मैदान और आईटीओ सहित कई क्षेत्रों में पानी भर गया है। इस जलभराव के कारण ट्रैफिक में भी भारी समस्या हो रही है। गुरुवार सुबह से ही सड़कों पर वाहनों की आवाजाही धीमी हो गई है।

बारिश के कारण दिल्ली में दो लोगों की मौत
देर रात हुई बारिश के कारण दिल्ली में दो लोगों की मौत हो गई है। पुलिस के मुताबिक, 22 वर्षीय तनुजा और उनके तीन साल के बेटे प्रियंश की मौत हो गई जब वे गाज़ीपुर क्षेत्र में खोडा कॉलोनी के पास साप्ताहिक बाजार गए थे। इसी दौरान वे एक नाले में गिर गए। बचाव कर्मियों ने उन्हें निकालकर अस्पताल पहुंचाया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। इसके अलावा, गुरुग्राम में भी भारी बारिश के बाद हाई टेंशन वायर के संपर्क में आने से तीन लोगों की मौत हो गई।