Logo
Nitish Kumar on Narendra Modi: बिहार के मुख्यमंत्री और जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने एनडीए के नेता के रूप में नरेंद्र मोदी को समर्थन दिया है। इस दौरान उन्होंने कहा कि हम सब आपके साथ मिलकर काम करेंगे।

Nitish Kumar on Narendra Modi: राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के नेता चुने जाने के लिए गठबंधन के सभी दल संसद पहुंचे। इस दौरान एनडीए में शामिल सभी दलों ने नरेंद्र मोदी को समर्थन दिया। सबसे ज्यादा चर्चा में रहने वाले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी खुले मन से नरेंद्र मोदी को एनडीए दल के नेता के रूप में रखे गए प्रस्ताव का समर्थन किया। इस दौरान बिहार के मुख्यमंत्री ने कहा कि वह और उनकी पार्टी हमेशा सरकार के साथ रहेंगे।

नीतीश कुमार ने क्या कहा?
एनडीए की मीटिंग में पहुंचे नीतीश कुमार ने नरेंद्र मोदी को नेता चुना और कहा, “यह बहुत अच्छी बात है कि हम सभी एक साथ आए हैं और हम सभी आपके (पीएम मोदी) साथ मिलकर काम करेंगे। आप रविवार (9, जून, 2024) को प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेंगे, लेकिन मैं चाहता था कि आप आज ही (शुक्रवार, 7 जून) शपथ लें। लेकिन जब भी आप शपथ लेंगे, हम आपके साथ होंगे…हम सभी आपके नेतृत्व में मिलकर काम करेंगे।”

विपक्ष पर साधा निशाना
बिहार के सीएम ने अपने भाषण के दौरान विपक्ष पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि विपक्ष देश और राज्य के लिए कुछ नहीं किया। नीतीश कुमार ने इस दौरान कुछ ऐसा कहा जिस पर खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी हंसी नहीं रोक पाए। बिहार के CM ने कहा कि इधर-उधर जो थोड़ा-बहुत जीत गया है न...अगली बार जब आप आइएगा न तब ऊ सब भी हार जाएगा। 

चिराग पासवान ने भी नरेंद्र मोदी को किया सपोर्ट
लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने भी एनडीए संसदीय दल के नेता के रूप में नरेंद्र मोदी के नाम का समर्थन किया। उन्होंने कहा, ''ये कोई आम बात नहीं है कि आपके नेतृत्व (पीएम मोदी) में एनडीए ने प्रचंड जीत हासिल की है। देश की जनता ने तीसरी बार आप पर भरोसा जताया है। मैं और मेरी पार्टी आपके साथ हमेशा खड़ी रहेगी और हम आपको एनडीए संसदीय दल के नेता के रूप में समर्थन देते हैं।''

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने रखा नरेंद्र मोदी के नाम का प्रस्ताव
बैठक में वरिष्ठ भाजपा नेता राजनाथ सिंह ने एनडीए संसदीय दल के नेता के रूप में नरेंद्र मोदी के नाम का प्रस्ताव रखा था, जिसका समर्थन उनकी पार्टी के सहयोगियों अमित शाह और नितिन गडकरी के साथ-साथ एनडीए के शीर्ष नेताओं ने भी किया।

5379487