Tobacco in Tirupati Laddu : आंध्र प्रदेश के तिरुपति मंदिर के लड्डू में अब तंबाकू मिलने का दावा किया जा रहा है। अब एक श्रद्धालु ने मंदिर में चढ़ाए गए लड्डू में तंबाकू मिलने का दावा किया है। घटना ऐसे समय सामने आई है , जब प्रसाद बनाने में जानवरों की चर्बी युक्त तेल के इस्तेमाल को लेकर विवाद चल रहा है। 

जानकारी के अनुसार, तेलंगाना के खम्मम जिले की रहने वाली श्रद्धालु दोंथु पद्मावती का आरोप है कि वह 19 सितंबर को तिरुपति के प्रसिद्ध श्री वेंकटेश्वर मंदिर गई थीं। इस दौरान उन्हें जो प्रसाद मिला था उसमें कागज में लिपटे तंबाकू के टुकड़े मिले, जिसे देखकर वह बुरी तरह डर गईं।

घटना पर आश्चर्य जताते हुए पद्मावती ने कहा कि प्रसाद को पवित्र माना जाता है। इसमें इस तरह की मिलावट होना दिल दहला देने वाला है। इस बीच, तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (TTD) ने श्रद्धालुओं को आश्वासन दिया है कि प्रसाद की शुद्धता और पवित्रता को बहाल करने के लिए सभी जरूरी कदम उठाए गए हैं। टीटीडी ने श्रद्धालुओं से आस्था न खोने का आग्रह किया है।

क्या है पूरा विवाद?
यह घटनाक्रम पिछले सप्ताह तेलुगू देशम पार्टी (TDP) द्वारा लगाए गए आरोपों के बाद सामने आया है, जिसमें दावा किया गया था कि गुजरात स्थित एक प्रयोगशाला ने लड्डू में मिलावट की पुष्टि की है, जिसमें पशु वसा की मौजूदगी भी शामिल है। आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू ने पिछली वाईएसआर कांग्रेस पार्टी (YSRCP) सरकार पर घटिया सामग्री का इस्तेमाल करके तिरुमाला लड्डू की पवित्रता से समझौता करने का आरोप लगाया है। आरोपों पर प्रतिक्रिया देते हुए, वाईएसआरसीपी नेतृत्व ने नायडू के दावों को खारिज कर दिया और उन्हें "राजनीतिक भटकाव" करार दिया।

आंध्र प्रदेश में राजनीतिक माहौल
वाईएसआरसीपी नेता और पूर्व सीएम जगन मोहन रेड्डी ने जोर देकर कहा कि नायडू मंदिर मुद्दे का इस्तेमाल राजनीतिक लाभ के लिए कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस तरह की रणनीति के लिए भगवान के नाम का इस्तेमाल करना निंदनीय है। इन आरोपों के सामने आने के बाद से आंध्र प्रदेश में राजनीतिक माहौल गरमा गया है।

यह भी पढ़ें :  Pawan Kalyan vs Prakash Raj: तिरुपति लड्डू विवाद में उलझे साउथ के दो सितारे, पवन कल्याण और प्रकाश राज में जुबानी जंग