Logo
Bomb Threats: अनजान सिरफिरे ने मंगलवा दोपहर को जयपुर एयरपोर्ट, कोयंबटूर एयरपोर्ट, पटना एयरपोर्ट और वड़ोदरा समेत देशभर के 40 एयरपोर्ट्स को धमकीभरा ईमेल भेजा।

Bomb Threats: देशभर के 40 से ज्यादा एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। मंगलवार दोपहर जब इन एयरपोर्ट्स के मैनेजमेंट को धमकी भरा ईमेल मिला तो हड़कंप मच गया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जयपुर एयरपोर्ट, कोयंबटूर एयरपोर्ट, पटना एयरपोर्ट और वड़ोदरा एयरपोर्ट को धमकीभरा मेल मिला है। इस घटनाक्रम के बाद सभी हवाई अड्डों पर बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चलाया गया, लेकिन कहीं कोई संदिग्ध वस्तु नजर नहीं आई। इससे पहले अप्रैल में भी एयरपोर्ट्स पर बम धमाकों की धमकी मिल चुकी है।

पटना, वड़ोदरा, कोयंबटूर एयरपोर्ट को मिला ईमेल
पटना एयरपोर्ट को दोपहर 1.10 बजे बम ब्लास्ट की धमकी वाला मेल मिला, जिससे परिसर में थोड़ी देर के लिए दहशत फैल गई। इसके बाद जयप्रकाश नारायण अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। गुजरात के वड़ोदरा एयरपोर्ट अथॉरिटी को भी ऐसा ही एक ईमेल मिला, जिसमें बम ब्लॉस्ट की धमकी दी गई। उधर, कोयंबटूर एयरपोर्ट को 1.30 बजे धमकी भरा मेल मिला। जिसमें लिखा कि एयरपोर्ट पर बम प्लांट किए जा चुके है और वे कभी भी फट सकते हैं।

जयपुर एयरपोर्ट को भी बम से उड़ाने की धमकी
जयपुर एयरपोर्ट मैनेजमेंट को ईमेल के जरिए बम की धमकी मिलने के बाद पुलिस और सीआईएसएफ ने परिसर की तलाशी ली। सुरक्षा एजेंसियों ने संयुक्त रूप से बारीकी से जांच-पड़ताल की। हालांकि, पुलिस को एयरपोर्ट पर कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। बता दें कि अप्रैल में भी एयरपोर्ट अधिकारियों को इसी तरह की धमकियां मिली थीं। इससे पहले दिन में जयपुर के एक निजी कॉलेज को भी बम धमाके से जुड़ा ईमेल मिला था, यह धमकी महज अफवाह निकली।

सभी ईमेल की भाषा और शैली एक जैसी है
धमकी भरा ईमेल भेजने वाले व्यक्ति का पता लगाने के लिए जांच शुरू कर दी गई है। जांच एजेंसियां ईमेल के सोर्स का पता लगा रही हैं। शुरुआती तौर पर कहा जा रहा है कि किसी अनजान सिरफिरे ने मंगलवार दोपहर 12.40 से 1.15 बजे के आसपास देश के 40 एयरपोर्ट्स पर धमकीभरा ईमेल भेजा, सभी ईमेल की भाषा और शैली एक जैसी है।
 
IGI एयरपोर्ट को दुबई फ्लाइट में बम की धमकी मिली

  • देश में बम की धमकियों की श्रृंखला के बीच एक दिन पहले (सोमवार को) दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से उड़ान भरने वाली दुबई जाने वाली उड़ान में बम होने की धमकी मिली थी। पुलिस के मुताबिक, 17 जून को सुबह 9.35 बजे आईजीआई एयरपोर्ट को एक ईमेल मिला था। इसके बाद सुरक्षा अधिकारियों ने विमान की गहन जांच-पड़ताल की थी। 
  • पिछले हफ्ते दिल्ली के कई संग्रहालयों को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी, जो बाद में फर्जी निकली। अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली में रेलवे म्यूजियम समेत करीब 10-15 म्यूजियमों को बम की धमकी ईमेल के जरिए भेजी गई थी।
5379487