Pawan Kalyan vs Prakash Raj: तिरुपति मंदिर के प्रसाद लड्डू में मिलावटी घी के मामले ने देशभर में हलचल मचा दी है। अब इस विवाद में साउथ के दो बड़े सितारे उलझ गए हैं। अपने निगेटिव कैरेक्टर के लिए मशहूर और जाने माने एक्शन स्टार और आंध्र प्रदेश के डिप्टी सीएम के बीच इस मुद्दे को लेकर जुबानी जंग शुरू हो गई है।  सारा विवाद स्टार पवन कल्याण के सोशल मीडिया के बाद शुरू हुआ। अभिनेता प्रकाश राज ने पवन कल्याण के बयान की कड़ी आलोचना की है। अब पवन कल्याण ने भी प्रकाश राज को करारा जवाब दिया है।

तिरुपति लड्डू घी विवाद: क्या है पूरा मामला?
तिरुपति बालाजी मंदिर के प्रसाद लड्डू में मिलावटी घी मिलने की खबर ने पूरे देश को चौंका दिया। जुलाई में, तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (TTD) बोर्ड ने गुजरात स्थित लैब में घी के सैंपल भेजे थे, जिसमें मिलावट की पुष्टि हुई। रिपोर्ट में बताया गया कि घी में जानवरों की चर्बी और मछली का तेल मिला हुआ था। इसके बाद बोर्ड ने दोबारा सैंपल भेजे। सितंबर में जब दोबारा रिपोर्ट आई तो इसमें भी मिलावट की बात सही पाई गई। इस मामले में सरकार ने सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

पवन कल्याण के किस बयान पर बिफरे प्रकाश राज
पवन कल्याण ने अपने X पोस्ट में तिरुपति लड्डू में मिलावट को लेकर दुख जाहिर किया। साथ ही सुझाव दिया कि अब समय आ गया है कि राष्ट्रीय स्तर पर 'सनातन धर्म रक्षण बोर्ड' का गठन किया जाए। इस बोर्ड को ही मंदिरों से जुड़े मुद्दों पर नजर रखने की जिम्मेदारी सौंपी जाए। सनातन धर्म बोर्ड बनाने के इसी सुझाव पर प्रकाश राज बिफर  उठे।  उनके इस बयान पर प्रकाश राज ने सोशल मीडिया पर सवाल उठाए। प्रकाश राज ने कहा, "प्रिय पवन कल्याण, यह घटना उस राज्य में हुई है जहां आप उप मुख्यमंत्री हैं। आप खुद इसकी जांच करवा सकते हैं, फिर क्यों इसे राष्ट्रीय मुद्दा बनाने की कोशिश कर रहे हैं?"

पवन कल्याण ने कहा- "सेक्युलरिज्म पारस्परिक होना चाहिए "
प्रकाश राज के इस बयान पर पवन कल्याण ने भी पलटवार किया। पवन कल्याण ने  कहा कि वह सनातन धर्म की पवित्रता और भोजन में मिलावट पर बात कर रहे हैं। उन्होंने कहा, "सेक्युलरिज्म पारस्परिक होना चाहिए। मैं सनातन धर्म पर हमले की बात क्यों नहीं कर सकता? यह मुद्दा केवल एक धर्म का नहीं, बल्कि हर धर्म का सम्मान करने का है।" पवन ने इस बात पर जोर दिया कि हर हिंदू को धर्म की पवित्रता बनाए रखने की जिम्मेदारी लेनी चाहिए।

तेलुगु अभिनेता विष्णु मंचू ने किया पवन कल्याण का समर्थन
इस मुद्दे पर अन्य फिल्मी हस्तियां भी मैदान में उतरीं। तेलुगु अभिनेता विष्णु मंचू ने पवन कल्याण के समर्थन में बयान दिया। उन्होंने कहा कि पवन ने तिरुपति मंदिर की पवित्रता को बनाए रखने की मांग की है, और इसमें कोई सांप्रदायिक रंग नहीं होना चाहिए। विष्णु मंचू ने कहा कि पवन का मुद्दा धार्मिक आस्थाओं की रक्षा से जुड़ा है। यह राजनीति से जुड़ा मुद्दा नहीं है।

पवन कल्याण का 11 दिनों की प्रायश्चित दीक्षा का ऐलान
पवन कल्याण ने हाल ही में X पोस्ट कर बताया था कि वह तिरुपति लड्डू की अपवित्रता के लिए 22 सितंबर से 11 दिनों की 'प्रायश्चित दीक्षा' करेंगे। यह दीक्षा गुन्टूर जिले के श्री दशावतार वेंकटेश्वर स्वामी मंदिर में की जाएगी। बता दें कि  तिरुपति मंदिर बोर्ड लड्डू में हुई मिलावट की जांच कर रहा है। घी सप्लायर के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने भी कहा कि पूर्व की सरकार ने हिंदुओं की आस्था के साथ खिलवाड़ किया, लेकिन उनकी सरकार ने इस पर सख्त रुख अपनाया है।