Logo
Modi 3.0: मोदी सरकार 3.0 में अजीत डोभाल तीसरी बार एनएसए बने रहेंगे। इसके साथ ही प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव पीके मिश्रा भी पद पर बने रहेंगे। इस तरह उनका कार्यकाल प्रधानमंत्री मोदी के कार्यकाल के साथ पूरा होगा। 

Modi 3.0: मोदी सरकार 3.0 में अजीत डोभाल तीसरी बार राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) की जिम्मेदारी संभालेंगे। इसके साथ ही प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव पीके मिश्रा भी पद पर बने रहेंगे। इस तरह उनका कार्यकाल प्रधानमंत्री मोदी के कार्यकाल के साथ पूरा होगा। 

प्रधान सचिव पीके मिश्रा को मिलेगा कैबिनेट मंत्री का दर्जा 
पीएम मोदी के प्रधान सचिव पीके मिश्रा को अपने कार्यकाल के दौरान कैबिनेट मंत्री का दर्जा दिया जाएगा। उनकी नियुक्ति की शर्तें और नियम अलग से अधिसूचित किए जाएंगे। उनकी नियुक्ति प्रधानमंत्री के कार्यकाल के साथ या अगले आदेश तक, जो भी पहले हो, समाप्त हो जाएगी।

पीएम का सबसे विश्वसनीय अधिकारी होता है एनएसए
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर अजीत डोभाल पर भरोसा जताया है। उन्हें तीसरी बार एनएसए पद की जिम्मेदारी दी गई है। पीएम का सबसे विश्वसनीय अधिकारी एनएसए ही होता है। रणनीतिक मामलों के साथ ही आंतरिक सुरक्षा के मामलों में भी वो प्रधानमंत्री की मदद करता है। कब क्या फैसला लेना सही होगा, इसकी वो सलाह देता है।

अमित खरे और तरुण कपूर बने प्रधानमंत्री के सलाहकार
इसके अलावा अमित खरे और तरुण कपूर को प्रधानमंत्री कार्यालय में प्रधानमंत्री के सलाहकार के रूप में नियुक्त किया गया है। अमित खरे बिहार/झारखंड कैडर से सेवानिवृत्त भारतीय प्रशासनिक सेवा अधिकारी हैं। वहीं तरुण कपूर पूर्व पेट्रोलियम सचिव भी रह चुके हैं। इन्हें पहले भी पीएमओ में सलाहकार नियुक्त किया गया था।

5379487