PM Modi Dwarka Scooba Diving: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को गुजरात के द्वारकाधीश मंदिर पहुंचे। प्रधानमंत्री मोदी ने द्वारका मंदिर में दर्शन किए। इसके बाद वह श्रीकृष्ण के जललोक के रूप में मशहूर समुद्र में डूब चुकी द्वारका नगरी और मंदिर तक पहुंचे। प्रधानमंत्री मोदी समुद्र के अंदर स्कूबा डाइविंग कर द्वारका नगरी तक पहुंचे और ध्यान लगाया। वे अपने साथ मोर पंख भी समंदर के अंदर ले गए। इससे पहले प्रधानमंत्री ने ओखा और द्वारका को जोड़ने वाले देश के सबसे लंबे केबल स्टे ब्रिज का भी शुभारंभ किया। 

पीएम नरेंद्र मोदी ने शेयर की तस्वीरें
समुद्र तल से द्वारका मंदिर का दर्शन करके लौटने के बाद प्रधानमंत्री ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X  पर लिखा - यह एक दिव्य रहा। ऐसा लगा कि मैं पुराने आध्यात्मिक युग से जुड़ गया हूं। भगवान श्रीकृष्ण का आशीर्वाद हम सभी लोगों पर बना रहे। इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने अपनी कुछ तस्वीरें भी शेयर की। इसमें वह स्कूका गियर पहने नजर आ रहे हैं। 

क्या है द्वारका मंदिर का रहस्य?
हिंदू धर्म की मान्यताओं के अनुसार द्वारका नगरी को भगवान श्रीकृष्ण ने अपनी शक्तियों से बसाया था। यह नगर हिन्दू मान्यताओं के अनुसार द्वापर युग में बसाया गया था। उस समय यह नगर बेहद खूबसूरत हुआ करता था। हालांकि, एक श्राप की वजह से यह सुंदर नगर पानी में डूब गया। मौजूदा समय में भी हिंदू धर्मावलंबी और भगवान श्रीकृष्ण के भक्त समुद्र में डूबे इस स्थान को बेहद पवित्र मानते हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को गुजरात के द्वारका में स्कूबा डाइविंग की।

'यह अनुभव मुझे हमेशा याद रहेगा'
प्रधानमंत्री ने द्वारका मंदिर का दर्शन करके लौटने के बाद कहा कि आज जो मैंने अनुभव किया वह हमेशा मेरे साथ रहेगा। मैंने समुद्र की गहराई में जाकर प्राचीन द्वारका नगरी के दर्शन किए। पुरातत्ववेताओं ने पानी के नीचे छिपे इस द्वारका नगरी के बारे में कई बातें लिखी हैं। इसके साथ ही हमारे पुराणों में भी इसके बारे में लिखा गया है। ऐसा कहा जाता है कि इस शहर के द्वार बहुत ही सुंदर थे और यहां पर ऊंची-ऊंची इमारते थीं। भगवान श्रीकृष्ण ने खुद ही इस शहर का निर्माण किया था।

अब देखिए प्रधानमंत्री मोदी के मंदिर दर्शन की कुछ तस्वीरें: 

प्रधानमंत्री के स्कूबा डाइविंग करने के दौरान नेवी के जवान भी उनके साथ मौजूद रहे।
समुद्र में डूब द्वारका नगरी जाने से पहले प्रधानमंत्री ने द्वारकाधीश मंदिर में पूजा की।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारकाधीश मंदिर में पूजन करते हुए।
प्रधानमंत्री मोदी भगवान श्रीकृष्ण की भक्ति में डूबे नजर आए।