Logo
PM Modi File Nomination from Varanasi: काशी विद्वत परिषद के महामंत्री प्रोफेसर रामनारायण द्विवेदी ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी की कुंडली के अनुसार पुष्य नक्षत्र उनके लिए अनुकूल है। इस नक्षत्र में अगर किसी काम को किया जाए तो उसमें सफलता अवश्य मिलती है।

PM Modi File Nomination from Varanasi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार, 14 मई को उत्तर प्रदेश की वाराणसी लोकसभा सीट से लगातार तीसरी बार अपना नामांकन दाखिल किया। वक्त सुबह 11:40 से 12 बजे के बीच का था। इसके लिए शुभ मुहूर्त निकाला गया था।

इस शुभ मुहूर्त पर खुद आचार्य पंडित गणेश्वर शास्त्री द्रविड़ ने मुहर लगाई थी। आचार्य गणेश्वर पीएम मोदी के नामांकन के लिए 4 प्रस्तावकों में से एक थे। उन्होंने ही अयोध्या में राम मंदिर उद्घाटन और भगवान रामलला की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा का भी शुभ मुहूर्त निकाला था।  

षोडशोपचार विधि से 6 अर्चकों ने कराया गंगा पूजन
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार सुबह 9.30 बजे दशाश्वमेध घाट पहुंचे। यहां 6 पंडितों ने षोडशोपचार विधि से गंगा पूजन कराया। करीब 20 मिनट गंगा पूजन के बाद पीएम मोदी ने गंगा आरती की। उन्होंने सभी अर्चकों-पंडितों को प्रणाम किया। समर्थकों को हाथ जोड़कर अभिवादन किया। पीएम मोदी ने दशाश्वमेध घाट पर अपनी मां की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना भी की। 

देखिए नामांकन का पूरा वीडियो

क्यों कालभैरव का किया दर्शन
कालभैरव भगवान शिव के 5वें क्रोधावतार हैं। मान्यता है कि काशी में कालभैरव की भूमिका कोतवाल की है। उनके दर्शन से भगवान शिव के 12 ज्योर्तिंलिंग के दर्शन का लाभ मिलता है। बिना कालभैरव की अनुमति के कोई काम पूरा नहीं होता है। यही वजह है कि नामांकन से पहले पीएम मोदी ने कालभैरव के दर्शन किए। पूजा पाठ किया और उनसे नामांकन की अनुमति ली।  

PM Modi Nomination
PM Modi Nomination

क्या है खास संयोग?
14 मई को गंगा सप्तमी के साथ पुष्य नक्षत्र का संयोग बन रहा है। साथ ही 11:40 से 12 बजे तक के बीच सर्वार्थ सिद्धि योग और अभिजीत मुहूर्त का संयोग भी बना। ज्योतिषाचार्य पंडित ऋषि द्विवेदी के अनुसार, शास्त्रों में ग्रहों की स्थिति के कारण यह संयोग बताया गया है। मान्यता है कि इस दिन कोई भी काम करने से मनोकामना पूरी होती है। अगर पुष्य नक्षत्र में कोई भी काम किया जाए तो उसका पूरा होना निश्चित माना जाता है।

काशी विद्वत परिषद के महामंत्री प्रोफेसर रामनारायण द्विवेदी ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी की कुंडली के अनुसार पुष्य नक्षत्र उनके लिए अनुकूल है। इस नक्षत्र में अगर किसी काम को किया जाए तो उसमें सफलता अवश्य मिलती है।

PM Modi Nomination
PM Modi Nomination

 एक दिन पहले पीएम मोदी ने किया रोड शो
मोदी ने सोमवार शाम, 13 मई को वाराणसी में छह किलोमीटर लंबा मेगा रोड शो किया। उनके साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष चौधरी भूपेन्द्र सिंह भी थे। रोड शो के बाद प्रधानमंत्री ने आदित्यनाथ और अन्य भाजपा नेताओं के साथ काशी विश्वनाथ धाम में पूजा-अर्चना की। 

वाराणसी को भाजपा और नरेंद्र मोदी का गढ़ माना जाता है। यहां लोकसभा चुनाव 2024 के सातवें और अंतिम चरण में 1 जून को मतदान होगा। 4 जून को नतीजे आएंगे।

5379487