PM Modi in Varanasi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को वाराणसी में मातृशक्ति सम्मेलन के दौरान 25,000 महिलाओं को संबोधित किया। इसके बाद पीएम मोदी अचानक संकट मोचन मंदिर पहुंचे और दर्शन-पूजन किया। मंदिर में पीएम मोदी 30 मिनट तक रुके और फिर बनारस रेल इंजन कारखाना (BLW) गेस्ट हाउस के लिए रवाना हो गए मातृशक्ति सम्मेलन में मोदी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ खुली जीप में पहुंचे। कार्यक्रम की शुरुआत "नम: पार्वतये, हर-हर महादेव" के जयघोष से की गई। मोदी ने कहा कि राजपाठ बाबा विश्वनाथ का है, लेकिन व्यवस्थाओं को माता अन्नपूर्णा ही संचालित करती हैं।

भोजपुरी भाषा में की संबोधन की शुरुआत
पीएम मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत भोजपुरी भाषा में की। पीएम मोदी ने कहा कि यह पहली बार है जब मैं काशी का नामांकन अपनी मां की गैर मौजूदगी में कर रहा हूं। अब मां गंगा ही मेरी मां हैं। इसलिए मैंने कहा था कि मां गंगा ने  मुझे काशी बुलाया है। अब तो मां गंगा ने मुझे गोद ले लिया है। पीएम मोदी ने कहा कि मैं पार्टी के प्रचार में चाहे कितना भी व्यस्त क्यों ना रहूं, लेकिन बनारस को लेकर हमेशा निश्चिंत रहता हूं। क्योंकि यहां आप लोग सब कुछ संभाल लेते हैं। इस गर्मी में अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें। आपको कई लोगों के घरों में, गांवों में और बूथों पर जाना होता है। मेरा सुझाव है, कितना भी काम करें, पानी जरूर पिएं और बिना कुछ खाए घर से बाहर न निकलें।"

महिला विरोधी है इंडी गठबंधन की मानसिकता
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बीते दस साल में पहली बार नीति से निर्णय तक, माताओं और बहनों को केंद्र में रखा गया है। यह भारत की सफलता की कहानी का एक महत्वपूर्ण पहलू है। आपके बिना घर नहीं चल सकता, तो देश कैसे चलेगा? पिछली सरकारें 60 साल तक यह नहीं समझ पाईं। उन्होंने केवल उपेक्षा और असुरक्षा का भाव दिया। इंडी गठबंधन की मानसिकता ही महिला विरोधी है। वे महिला आरक्षण का विरोध करते हैं और जहां उनकी सरकार है, वहां महिलाओं का जीवन कठिन हो जाता है।

केंद्र में ऐसी सरकार आई है, जिसने महिलाओं की चिंता की
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि सपा के नेता बेशर्मी से कहा करते थे कि लड़के हैं, लड़कों से गलती हो जाती है। सपा के लड़के आज गलती करके दिखाएं, योगी की सरकार ऐसा हाल करेगी, जो उन्होंने कभी सोचा भी नहीं होगा। पहली बार केंद्र में ऐसी सरकार आई है जिसने महिलाओं की चिंता की है। महिलाओं के लिए देश भर में ग्यारह करोड़ इज्जत घर बनाए गए हैं।

सीएम योगी के साथ खुली जीप में पहुंचे पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ खुली जीप में सवार होकर संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय पहुंचे, जहां उन्होंने मातृशक्ति सम्मेलन में 25,000 से अधिक महिलाओं को संबोधित किया। इस दौरान मंच पर अर्चना मिश्रा, गीता शाक्य, नम्रता चौरसिया, सपना सिंह और मीना चौबे उपस्थित थीं। बता दें कि बीते एक हफ्ते में पीएम मोदी का यह दूसरा वाराणसी दौरा है। इससे पहले, प्रधानमंत्री मोदी ने काशी में रोड शो किया था और इसके बाद अपना नामांकन दाखिल किया था। पीएम मोदी वाराणसी संसदीय सीट से तीसरी बार बीजेपी के उम्मीदवार हैं।

अब मुद्रा योजना में मिलेगा 20 लाख तक का लोन
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घोषणा की कि पहले मुद्रा योजना के तहत 10 लाख रुपए तक का लोन मिलता था, लेकिन अब इसे बढ़ाकर 20 लाख रुपए कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि जो लोग अपने परिवार की चिंता करते हैं, उनके लिए यह सुविधा अगले 5 साल तक बढ़ा दी गई है। पीएम मोदी ने कहा कि अगले 10 दिनों में काशी के हर घर जाना है और विकास की जानकारी पहुंचानी है। बीते ढाई साल में 16 करोड़ से ज्यादा श्रद्धालु काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन करने आए हैं, जिससे बनारस के लोगों को सबसे ज्यादा लाभ हुआ है। इससे छोटे और बड़े सभी व्यापारों को मुनाफा मिला है।

मोदी आपकी शक्ति को महाशक्ति बनाएगा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि 4 जून के बाद आपके आशीर्वाद से सभी योजनाओं का विस्तार होगा। उन्होंने घोषणा की कि हर परिवार को सोलर पैनल के लिए 70,000 रुपये दिए जाएंगे, जिससे बिजली का बिल शून्य हो जाएगा। प्रधानमंत्री मोदी ने इंडी गठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस, सपा और इंडी गठबंधन वाले आपकी शक्ति के विनाश की बात करते हैं, जबकि मोदी आपकी शक्ति को महाशक्ति बनाएगा। पीए मोदी ने कहा कि मैं  लगातार देशवासियों के लिए काम कर रहा हूं, न तो मैं थकता हूं और ना ही रुकता हूं। मेरा सपना यही है कि मैं देश के 140 करोड़ लोगों की जितना संभव हो सके उतनी सेवा कर सकूं।

आयुष्मान योजना के तहत काशी के सवा लाख लोगों का इलाज हुआ
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आयुष्मान योजना के तहत काशी के सवा लाख लोगों ने अपना इलाज कराया है। उन्होंने कहा कि परिवारों में महिलाएं अपनी पीड़ा छुपाकर काम करती रहती हैं और बच्चों को दर्द महसूस नहीं होने देतीं। मैं इस दर्द को समझता हूं। पीएम मोदी ने कहा कि इसलिए मैंने ठान लिया है कि आपका यह बेटा मोदी इसका खर्च उठाएगा। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि काशी में 70 वर्ष से ऊपर के लोगों के इलाज का खर्च भी मोदी सरकार उठाएगी। आप बस आयुष्मान कार्ड बनवाइए और बाकी मोदी पर छोड़ दीजिए। 

कांग्रेस की पहचान महंगाई डायन से है
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस की पहचान इस गाने से होती है- "महंगाई डायन खाय जात है।" उन्होंने कहा कि अगर अभी भी देश में कांग्रेस की सरकार होती, तो रसोई का बजट तीन गुना बढ़ गया होता। पीएम मोदी ने कहा कि बीजेपी सरकार की मुफ्त राशन योजना से गरीब परिवारों के घरों में चूल्हा जलता रहा है। सरकार की इस योजना से गरीब परिवार के लोगों की सालाना 12 हजार रुपए तक की बचत होती है।

नारी शक्ति को मिला नया आत्मविश्वास
प्रधानमंत्री ने कहा कि गरीब महिलाओं के लिए हमारी सरकार आने के बाद हमने माताओं-बहनों के मुफ्त में बैंक खाते खुलवाए गए ताकि उनका पैसा सुरक्षित रह सके। चार करोड़ से ज्यादा घर बनवाए और उनकी रजिस्ट्री महिलाओं के नाम पर कराई, जिससे वे संपत्ति की मालकिन बन सकें। इस पहल से महिलाओं को नया आत्मविश्वास मिला है। पीएम मोदी ने कहा कि महिलाओं को सशक्त बनाना ही मेरा मिशन और मेरी सोच है। 

योगी बोले- सरकार के एजेंडे में महिलाओं को मिला स्थान
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बीते दस सालों में केंद्र सरकार के एजेंडे में महिलाओं को विशेष स्थान मिला है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने चार वर्गों- गरीब, महिला, अन्नदाता किसान और नौजवान को विशेष अहमियत दी है।योगी ने कहा कि 2014 के बाद से नई संसद में जो अधिनियम पारित किया गया, उसने महिलाओं को प्रतिनिधित्व का मौका दिया है। उन्होंने कहा कि 2014 से पहले बेटियां असुरक्षित थीं और उन्हें वह सम्मान नहीं मिलता था जो मिलना चाहिए था। बीते दस सालों में देश ने एक सुरक्षित भारत देखा है, चाहे वह आतंकवाद का मुद्दा हो या सीमाओं की सुरक्षा का। प्रधानमंत्री मोदी ने इसे संभव कर दिखाया है।