Logo
PM Oath Ceremony: मोदी सरकार के शपथग्रहण की तैयारियां जोरों पर हैं। ANI के अनुसार, नरेंद्र मोदी रविवार, 9 जून को शाम 6 बजे प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। समारोह में शामिल होने के लिए कई पड़ोसी देशों नेताओं को न्योता भेजा गया है।

PM Oath Ceremony: मोदी सरकार के शपथग्रहण की तैयारियां जोरों पर हैं। ANI के अनुसार, नरेंद्र मोदी रविवार, 9 जून को शाम 6 बजे प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। इससे पहले शपथग्रहण समारोह 8 जून को होना था। हालांकि, बीजेपी की ओर से अभी तक इस बारे में आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। खबर ये भी है कि मोदी सरकार में बीजेपी के जीते मंत्री रिपीट हो सकते हैं। इतना ही नहीं, स्मृति ईरानी और राजीव चंद्रशेखर को भी मंत्री बनाया जा सकता है। 

नड्डा के आवास पर तैयार हुई शपथ ग्रहण समारोह की योजना
सूत्राें के मुताबिक पीएम मोदी के शपथ ग्रहण की तैयारियों को लेकर बीजेपी ने बैठक की। गुरुवार को बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर हुई बैठक में बीजेपी के बड़े नेता मौजूद रहे। इसी बैठक में शपथ ग्रहण समारोह को लेकर योजना तैयार की गई।  कई विदेशी नेताओं को जहां न्योता भेज  दिया गया है। वहीं, अब कौन कौन से नेताओं को आमंत्रित किया जाएगा इस पर अभी भी विचार किया जा रहा है। इस बैठक में राजनाथ सिंह, अमित शाह के साथ ही बीजेपी के कई बड़े नेता मौजूद रहे।

कई पड़ोसी देशों के नेता आमंत्रित किए गए
मोदी सरकार के शपथ ग्रहण समारोह के लिए कई पड़ोसी देशों को न्योता भेज दिया गया है। जिन देशों को शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित किया गया है उनमें भूटान, श्रीलंका, नेपाल, बांग्लादेश और मॉरिशस शामिल हैं। इसके साथ ही भारत के कई मित्र देशों के नेताओं को भी शपथ ग्रहण समारोह के लिए आमंत्रित किया गया है। नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प दहल प्रचंड को भी शपथ ग्रहण समारोह में बुलाया गया है। गुरुवार को नेपाल के पीएम ने नरेंद्र मोदी को फोन कर बधाई दी। इसके नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया X पर पोस्ट कर उन्हें धन्यवाद दिया।

इन विदेशी नेताओं को भेजा गया न्यौता
नरेंद्र मोदी ने अपने शपथ ग्रहण समारोह के लिए भूटान के नरेश, श्रीलंका के राष्ट्रपति, नेपाल, बांग्लादेश और मॉरिशस के पीएम को न्योता भेजा है। लगातार तीसरा टर्म जीतने पर दुनिया भर के नेताओं ने नरेंद्र मोदी को बधाई दी है। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन, कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो, रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने भी बधाई दी है। बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना ने नरेंद्र मोदी को फोन करके चुनाव में जीत की बधाई दी। नरेंद्र मोदी ने शेख हसीना को शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने का न्योता दिया।

5379487