Logo
Reasi Terrorist Attack: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में शिव खोरी मंदिर से तीर्थयात्रियों को लेकर जा रही बस पर हुए आतंकी हमले की निंदा की। इस हमले में नौ लोग मारे गए और 33 अन्य घायल हो गए।

Reasi Terrorist Attack: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार शाम एक भव्य समारोह में शपथ ली, जिसमें 8,000 से अधिक गणमान्य लोगों ने भाग लिया। इसके बाद उन्होंने जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में शिव खोरी मंदिर से तीर्थयात्रियों को लेकर जा रही बस पर हुए आतंकी हमले की निंदा की। इस हमले में नौ लोग मारे गए और 33 अन्य घायल हो गए।

प्रधानमंत्री ने स्थिति का जायजा लिया
उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्थिति का जायजा लिया है। मनोज सिन्हा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर पोस्ट कर लिखा- "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुझे फोन कर स्थिति का जायजा लिया है। प्रधानमंत्री ने  मुझे लगातार स्थिति पर नजर रखने तथा हादसे में प्रभावित हुए परिवारों को हरसंभव मदद सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है।"

राष्ट्रपति ने घटना पर शोक जताया
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी इस आतंकी  हमले पर शोक व्यक्त किया। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर अपने पोस्ट में लिखा-  "मैं जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में एक बस पर हुए आतंकी हमले के बारे में जानकर बहुत व्यथित हूं जिसमें कई तीर्थयात्रियों की मौत हो गई है। पीड़ितों के परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं है। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करती हूं।"

अमित शाह बोले- दोषियों को नहीं बख्शेंगे
केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने भी इस आतंकी हमले की निंदा की है। अमि शाह ने X पर लिखा- "इस कायरतापूर्ण हमले के पीछे के लोगों को बख्शा नहीं जाएगा और उन्हें कानूनी कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा। लोकल प्रशासन हादसे में घायल हुए लोगों को तत्काल चिकित्सा सुविधा प्रदान करने के लिए युद्ध स्तर पर काम कर रहा है।"

राहुल गांधी ने हमले को बताया कायरतापूर्ण
कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने इस हमले को "कायरतापूर्ण" बताया और कहा, "जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में शिवखोड़ी मंदिर से तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस पर कायरतापूर्ण आतंकवादी हमला अत्यंत दुखद है। यह शर्मनाक घटना जम्मू-कश्मीर में चिंताजनक सुरक्षा स्थिति की सच्ची तस्वीर है।"

प्रियंका गांधी ने की हमले की निंदा
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने हमले में जानमाल के नुकसान पर शोक व्यक्त किया और कहा, "जम्मू-कश्मीर के रियासी में तीर्थयात्रियों से भरी बस पर कायरतापूर्ण आतंकवादी हमला अत्यंत दुखद और निंदनीय है।"

कांग्रेस अध्यक्ष ने भी की हमले की निंदा
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी इस हमले की कड़ी निंदा की। उन्होंने कहा, "हम अपने लोगों पर हुए इस भीषण आतंकी हमले और हमारी राष्ट्रीय सुरक्षा के प्रति जानबूझकर किए गए अपमान की स्पष्ट रूप से निंदा करते हैं।"

आतंकियों ने की बस पर फायरिंग
जम्मू कश्मीर के रियासी जिले में हुई बस दुर्घटना के बारे में अधिकारियों ने बताया कि शिव खोरी मंदिर से तीर्थयात्रियों को लेकर जा रही बस आतंकवादियों की गोलीबारी के कारण चालक के नियंत्रण खो देने के बाद सड़क से फिसलकर गहरी खाई में गिर गई। इस हमले में नौ लोग मारे गए और 33 अन्य घायल हो गए।

क्या बोले जम्मू कश्मीर के डीजीपी
जम्मू-कश्मीर के डीजीपी ने कहा कि "हमारे सुरक्षा बलों और पुलिस ने आतंकवादियों की तलाश के लिए एक संयुक्त अभियान शुरू किया है। इस जघन्य कृत्य के पीछे जो भी लोग हैं, उन्हें जल्द ही दंडित किया जाएगा।"

5379487