Logo
PM modi america visit:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार (21 सितंबर) को तीन दिवसीय अमेरिकी दौरे पर पहुंचे हैं। पीएम मोदी यहां क्वाड शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे। पीएम मोदी डेलावेयर में बाइडन के घर पहुंच चुके हैं और द्विपक्षीय बैठक शुरू हो गई है।

PM modi america visit :  अमेरिका में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के बीच द्विपक्षीय बैठक शुरू हो गई है। पीएम मोदी ग्रीनविले के डेलावेयर में बाइडन के घर पहुंचे हैं। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी क्वाड शिखर सम्मेलन में भाग लेने और संयुक्त राष्ट्र में एक महत्वपूर्ण सम्मेलन को संबोधित करने के लिए अमेरिका पहुंचे हैं। यहां पीएम मोदी अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और विश्व के अन्य नेताओं के साथ अलग-अलग द्विपक्षीय वार्ता भी करेंगे। क्वाड में अमेरिका के अलावा भारत, ऑस्ट्रेलिया और जापान शामिल हैं। यहां पीएम और जो बाइडेन के बीच मुलाकात आज रात करीब 10:30 बजे हो सकती है। 

अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जेक सुलिवन ने मीडिया से कहा कि पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के बीच यूक्रेन युद्ध और क्षेत्र में चीन की गतिविधियों होगी। बाइडेन अपनी यूक्रेन यात्रा के बारे में पीएम मोदी से बातचीत करेंगे।

इस दौरे में पीएम अमेरिका में लॉन्ग आइलैंड में भारतीय प्रवासी समुदाय के एक कार्यक्रम में भी शामिल होंगे। क्वांटम कंप्यूटिंग और सेमीकंडक्टर जैसी अत्याधुनिक प्रौद्योगिकियों पर काम कर रही अमेरिकी कंपनियों के सीईओ के साथ राउंड टेबल बैठक करेंगे। 

भारतीय समुदाय के लोगों से मिले पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फिलाडेल्फिया हवाई अड्डे पर वहां मौजूद भारतीय समुदाय के लोगों से बातचीत की। लोगों ने भारत और पीएम मोदी के समर्थन में नारे लगाए। 

रविवार को न्यूयॉर्क में भारतीय समुदाय को संबोधित करेंगे PM मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार 22 (सितंबर) को न्यूयॉर्क में भारतीय समुदाय को संबोधित करेंगे। इसकी जानकारी खुद उन्होंने 'एक्स' पर दी है। पीएम ने अपनी पोस्ट में पीएम मोदी ने लिखा कि भारतीय समुदाय ने अमेरिका में अपनी अलग पहचान बनाई है। भारतीयों ने विभिन्न क्षेत्रों में सकारात्मक प्रभाव डाला है। उनसे बातचीत करना हमेशा खुशी की बात होती है।रविवार, 22 सितंबर को भारतीय समयानुसार रात करीब 9:30 बजे मैं न्यूयॉर्क शहर में 'ModiandUS' कार्यक्रम को संबोधित करूंगा।

यह भी पढ़ें : नारी शक्ति : देश की 17वीं महिला सीएम बनीं आतिशी, यहां देखें सभी महिला मुख्यमंत्रियों की लिस्ट


 

5379487