Logo
PM Modi in Doda: पीएम मोदी ने जम्मू-कश्मीर दौरे पर कांग्रेस, पीडीपी और नेशनल कॉन्फ्रेंस पर जमकर हमला बोला। पीएम मोदी ने कहा कि तीन खानदानों ने दशकों तक कश्मीर को बर्बाद किया।

PM Modi in Doda: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को जम्मू-कश्मीर के डोडा में एक जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने इस दौरान तीन प्रमुख परिवारों—कांग्रेस, पीडीपी और नेशनल कॉन्फ्रेंस पर जमकर हमला बोला। पीएम मोदी ने कहा कि इन तीन परिवारों ने जम्मू-कश्मीर को दशकों तक बर्बाद किया। यह चुनाव इन परिवारों और जम्मू-कश्मीर के युवाओं के बीच है। मोदी ने वादा किया कि वह एक सुरक्षित और समृद्ध कश्मीर का निर्माण करेंगे।

भ्रष्टाचार और पत्थरबाजी पर मोदी का संदेश
प्रधानमंत्री मोदी ने अपने भाषण में कहा कि इन तीन परिवारों ने जम्मू-कश्मीर में भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया और पत्थरबाजी जैसी घटनाओं को प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा कि पहले पत्थरों का इस्तेमाल पत्थरबाजी के लिए होता था, लेकिन आज वही पत्थर कश्मीर के पुनर्निर्माण में उपयोग हो रहे हैं। यह बदलाव लोगों की इच्छाशक्ति और सरकार के दृढ़ संकल्प का परिणाम है।

कश्मीरी पंडितों के लिए बीजेपी की लड़ाई
मोदी ने कश्मीरी पंडितों के मुद्दे पर भी बात की और कहा कि बीजेपी ने हमेशा उनके अधिकारों के लिए आवाज उठाई है। उन्होंने उदाहरण देते हुए बताया कि कैसे बीजेपी ने आतंकवाद से पीड़ित बेटी शगुन को उम्मीदवार बनाया है। शगुन के पिता और चाचा दोनों को आतंकवादियों ने मार दिया था। यह बीजेपी के संकल्प को दर्शाता है कि वह आतंकवाद के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगी।

जम्मू-कश्मीर में पर्यटन को मिल रहा बढ़ावा
मोदी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में अब हालात बदल चुके हैं। पिछले 10 वर्षों की कड़ी मेहनत के बाद, राज्य में फिर से फिल्मों की शूटिंग हो रही है। सरकार ने एक नई फिल्म नीति भी तैयार की है ताकि न केवल देश बल्कि दुनिया भर के फिल्म निर्माता यहां आ सकें। पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए कई अहम कदम उठाए गए हैं।

बीजेपी कश्मीर को देगा पूर्ण राज्य का दर्जा
प्रधानमंत्री ने कहा कि बीजेपी ने जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा देने का वादा किया है। उन्होंने जनता को आगाह करते हुए कहा कि उन्हें उन लोगों से सावधान रहना चाहिए जो अनुच्छेद 370 को वापस लाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि 370 की वापसी का मतलब होगा कि फिर से पहाड़ी समुदाय और अन्य वर्गों के अधिकार छीन लिए जाएंगे।

पीएम मोदी ने मल्लिकार्जुन खड़गे पर साधा निशाना
पीएम मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि सरकार जनता के कल्याण के लिए बनाई जाती है, न कि नेताओं को जेल भेजने के लिए। उन्होंने कहा कि विपक्ष का इरादा सत्ता में आकर केवल बीजेपी के नेताओं को जेल भेजने का है। यह चुनाव जनता के भविष्य के लिए है, न कि राजनीतिक दुश्मनी के लिए।

5379487