Logo
PM Narendra Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शुक्रवार से तीन राज्यों के पर दौरे पर रहेंगे। इसकी शुरुआत झारखंड से होगी। दोपहर बाद पश्चिम बंगाल और 2 मार्च को बिहार में रहेंगे। अगले दिन 3 मार्च को पीएम मोदी फिर बंगाल जाएंगे।

PM Narendra Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शुक्रवार से तीन राज्यों के पर दौरे पर रहेंगे। इसकी शुरुआत झारखंड से होगी। दोपहर बाद पश्चिम बंगाल और 2 मार्च को बिहार में रहेंगे। 2 मार्च को पीएम मोदी फिर बंगाल जाएंगे। इस दौरान करीब 92.5 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे। इन तीनों राज्य की आबादी 24 करोड़ की आसपास है। लोकसभा चुनाव को लेकर पीएम मोदी अपने वोटरों को साधेंगे।

झारखंड के सिंदरी से दौरे की शुरुआत
पीएम मोदी शुक्रवार को झारखंड के सिंदरी में कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। जहां उर्वरक, रेल, बिजली और कोयला क्षेत्रों में कई विकासात्मक परियोजनाओं का उद्घाटन किया जाएगा। प्रधानमंत्री हिंदुस्तान उर्वरक एवं रसायन लिमिटेड (एचयूआरएल) सिंदरी उर्वरक संयंत्र राष्ट्र को समर्पित करेंगे। 8,900 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से विकसित यह उर्वरक संयंत्र यूरिया क्षेत्र में आत्मनिर्भरता की दिशा में एक कदम है।

इससे देश में प्रति वर्ष लगभग 12.7 लाख मीट्रिक टन स्वदेशी यूरिया उत्पादन बढ़ेगा। गोरखपुर और रामागुंडम में उर्वरक प्लांट के पुनरुद्धार के बाद यह देश का तीसरा उर्वरक संयंत्र है। गोरखपुर में दिसंबर 2021 और रामागुंडम में नवंबर 2022 में प्रधानमंत्री ने प्लांट का उद्घाटन किया था। प्रधानमंत्री झारखंड में 17,600 करोड़ रुपये से अधिक की कई रेल परियोजनाओं का उद्घाटन, लोकार्पण और शिलान्यास भी करेंगे। कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री तीन ट्रेनों को हरी झंडी भी दिखाएंगे। 

संदेशखाली पर ममता को घेरेंगे पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झारखंड के बाद पश्चिम बंगाल में चुनाव रैली को संबोधित करेंगे। यह कार्यक्रम हुगली के आरामबाग में होगा। पीएम मोदी यहां 22 हजार करोड़ की परियोजना का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। प्रधानमंत्री 2 मार्च को राज्य के कृष्णानगर में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी इस दौरान संदेशखाली प्रकरण को लेकर ममता बनर्जी को घेर सकते हैं। 

2 मार्च को बिहार जाएंगे पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2 मार्च को बंगाल के बाद बिहार जाएंगे। वे औरंगाबाद और बेगूसराय जाएंगे। इस दौरान पीएम मोदी 34,800 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात देंगे। पीएम मोदी का यह दौरा राज्य में एनडीए सरकार बनने के बाद पहली बार है। पीएम मोदी ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उनके जन्मदिन की बधाई दी। 

5379487