Logo
Prajwal Revanna Scandal: जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना 31 मई को विशेष जांच दल (एसआईटी) के सामने पेश होंगे। प्रज्वल रेवन्ना ने सोमवार 26 मई को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर खुद एक वीडियो पोस्ट कर इसकी जानकारी दी।

Prajwal Revanna Scandal: जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना 31 मई को विशेष जांच दल (एसआईटी) के सामने पेश होंगे। प्रज्वल रेवन्ना ने सोमवार 26 मई को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर खुद एक वीडियो पोस्ट कर इसकी जानकारी दी। अपने वीडियो में प्रज्वल रेवन्ना ने कहा कि वह 31 मई को स्वेच्छा से विशेष जांच दल (SIT) के सामने पेश होंगे। इसके साथ ही प्रज्वल ने एसआईटी को जांच में सहयोग देने का पूरा आश्वासन दिया है। 

'विदेश पहुंचने के बाद मुझे आरोपों का पता चला'
सांसद ने  अपने वीडियो में स्पष्ट किया कि 26 अप्रैल को हुए चुनाव के दौरान उनके खिलाफ कोई आरोप या केस नहीं था और उस समय कोई एसआईटी का गठन नहीं किया गया था। उन्होंने कहा कि मेरी विदेश यात्रा पहले से तय थी। जेडीएस सांसद ने कहा कि विदेश पहुंचने के बाद मुझे आरोपों के बारे में पता चला। प्रज्वल रेवन्ना ने स्थिति पर निराशा जाहिर करते हुए कहा कि राहुल गांधी और दूसरे कांग्रेस नेताओं ने उनके खिलाफ आरोपों पर चर्चा करना शुरू कर दिया। जिससे एक राजनीतिक साजिश शुरू हो गई।

'मैं बेगुनाह हूं और मुझे न्यायपालिका में पूरा विश्वास है'
प्रज्वल रेवन्ना ने कहा कि मैं बेगुनाह हूं और मुझे न्यायपालिका में पूरा विश्वास है। सांसद ने कहा कि वह शुक्रवार सुबह 10 बजे एसआईटी के समक्ष पेश हो जाएंगे। प्रज्वल रेवन्ना ने इस बात पर भी जोर दिया कि उनकी विदेश यात्रा पहले से तय थी और उन्होंने कोई गलत काम नहीं किया है। उन्होंने यह भी कहा कि वह पूरी तरह से जांच में सहयोग करेंगे और एसआईटी को सभी जरूरी जानकारी मुहैया कराएंगे।

'प्रज्वल रेवन्ना पर दुष्कर्म और छेड़छाड़ के तीन मामले दर्ज'
बता दे कि प्रज्वल रेवन्ना पर दुष्कर्म और छेड़छाड़ के तीन मामले दर्ज हो चुके हैं। राजनीतिक गलियारों में यह मामला चर्चा का विषय बना हुआ है। हालांकि प्रज्वल रेवन्ना ने सोमवार को जारी अपने वीडियो में इसे एक राजनीतिक साजिश बताया है। उन्होंने कांग्रेस नेताओं पर आरोप लगाया है कि वे इस मुद्दे को तूल देकर उनके खिलाफ राजनीतिक लाभ उठाने की कोशिश कर रहे हैं।

'मुझे पूरा भरोसा है कि सत्य की जीत होगी'
इस मामले में एसआईटी की जांच महत्वपूर्ण मानी जा रही है और सभी की नजरें इस पर टिकी हुई हैं कि जांच के नतीजे क्या होंगे। प्रज्वल रेवन्ना ने अपने समर्थकों से अपील की है कि वे न्याय प्रणाली में विश्वास रखें और मुझे पूरा भरोसा है कि सत्य की जीत होगी। बता दें कि प्रज्वल रेवन्ना कर्नाटक की हासन लोकसभा सीट से जेडीएस और बीजेपी के साझा कैंडिडेट हैं। हासन सीट पर वोटिंग 26 अप्रैल को हुई थी। इसके एक दिन पहले ही उनके कथित अश्लील वीडियो सामने आए थे। कर्नाटक सरकार ने जांच के लिए एसआईटी का गठन किया था।  वोटिंग के एक दिन बाद यानि की 27 अप्रैल को प्रज्वल रेवन्ना विदेश फरार हो गए थे।  

5379487