Prajwal Revanna scandal: लोकसभा चुनाव के बीच कर्नाटक का प्रज्वल रेवन्ना सेक्स स्कैंडल सुर्खियों में है। सस्पेंडेड JDS नेता प्रज्वल रेवन्ना और उनके पिता एचडी रेवन्ना के खिलाफ एक महिला ने एसआईटी के सामने सनसनीखेज खुलासा किया है। महिला की पहचान गुप्त रखी गई है। उसने आरोप लगाया कि प्रज्वल रेवन्ना ने अपने पिता एचडी रेवन्ना के साथ चार से पांच साल पहले अपने बेंगलुरु आवास पर उसकी मां के साथ बलात्कार किया था। महिला ने विशेष जांच दल (SIT) के सामने गवाही दी है। 

महिला ने यह भी आरोप लगाया कि प्रज्वल रेवन्ना उसकी मां के फोन पर वीडियो कॉल करता था। उसने 2020 और 2021 के बीच वीडियो कॉल का जवाब देने के लिए मजबूर किया और उसे और उसकी मां को नुकसान पहुंचाने की धमकी देकर अपने कपड़े उतारने के लिए मजबूर किया।

वीडियो कॉल उठाने से किया इंकार तो दी धमकी
महिला ने बताया कि प्रज्वल मां के फोन पर वीडियो कॉल करता था और कपड़े उतारने के लिए कहता था। जब मैंने वीडियो कॉल का जवाब देने से इंकार कर दिया तो उसने मुझे और मेरी मां को नुकसान पहुंचाने की धमकी दी। जब इस बात की जानकारी परिवार को पता चली तो हमने शिकायत दर्ज कराई। 

महिला ने आरोप लगाया कि प्रज्वल रेवन्ना ने मेरी मां के साथ बलात्कार और यौन उत्पीड़न किया। एचडी रेवन्ना ने भी उनका यौन उत्पीड़न किया। महिला ने कहा कि प्रज्वल मेरी मां को धमकी देता था कि अगर उसने सहयोग नहीं किया, तो वह उसके पति की नौकरी छीन लेगा, उसे बेरोजगार कर देगा और यहां तक कि उसकी बेटी के साथ बलात्कार भी करेगा। 

उन्होंने यह भी कहा कि 2020 और 2021 के बीच होने वाले लगातार उत्पीड़न ने उनके परिवार पर भारी असर डाला, जिससे उन्हें अपने फोन नंबर बदलने के लिए मजबूर होना पड़ा। महिला ने यह भी आरोप लगाया कि हसन सांसद अपने आवास पर महिला नौकरों का यौन उत्पीड़न करते थे।

कई नौकरों का किया यौन शोषण
महिला ने दावा किया कि रेवन्ना फल देने के बहाने महिला नौकरों का यौन उत्पीड़न करता था, जबकि प्रज्वल मेरी मां के साथ बलात्कार करता था। अब तक केवल तीन लोगों ने सामने आकर इन घटनाओं के बारे में सार्वजनिक रूप से बात की है। कई और लोग हैं, जिनका शोषण हुआ है, लेकिन वे अभी तक सामने नहीं आए हैं। 

महिला ने यह भी दावा किया कि घटना के दो साल बाद उन्हें अपनी जमीन बेचने के लिए मजबूर होना पड़ा। मेरी मां चार से पांच महीनों में केवल एक बार घर आती थीं। उन्हें इतना परेशान किया जाता था कि वह हमें देर रात, लगभग 1 या 2 बजे ही फोन करती थीं। वह हमसे मुश्किल से ही बात करती थीं। मेरी मां ने एक गुलाम की तरह उनके घर पर काम किया।  उन्होंने प्रज्वल रेवन्ना और एचडी रेवन्ना को आदतन अपराधी भी कहा और अपनी मां और खुद के लिए न्याय मांगा।

मामले में अब तक तीन एफआईआर
33 वर्षीय जद (एस) सांसद और उनके पिता पर महिलाओं के यौन शोषण का आरोप है। इस स्कैंडल ने राजनीतिक तूफान खड़ा कर दिया है और सत्तारूढ़ कांग्रेस और भाजपा-जद(एस) के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। इस बीच कर्नाटक पुलिस विशेष जांच दल (एसआईटी) ने एक हेल्पलाइन नंबर स्थापित किया है। लोगों से शिकायत दर्ज कराने की अपील की गई है। मामले में अब तक तीन एफआईआर दर्ज की गई हैं, जिनमें दो रेप और एक अपहरण का मामला शामिल है।

एचडी रेवन्ना को 14 मई तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है और उनकी जमानत पर सुनवाई सोमवार को जन प्रतिनिधि अदालत में होगी। प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी किया गया है। वह कर्नाटक में लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान के एक दिन बाद 27 अप्रैल को जर्मनी फरार हो गया था।