Pramod Tiwari On Waynad Election: कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने राहुल गांधी के उत्तर प्रदेश के रायबरेली लोकसभा सीट को बरकरार रखने के फैसले की तारीफ की और इसे "सही राजनीतिक फैसला" कहा। तिवारी ने कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी को उत्तर प्रदेश के जनादेश का सम्मान करने के लिए धन्यवाद दिया।

राहुल गांधी ने किया यूपी के जनादेश का सम्मान
प्रमोद तिवारी ने कहा कि मैं कांग्रेस के राष्ट्रीय नेतृत्व और राहुल गांधी को धन्यवाद देना चाहता हूं। उन्होंने सही राजनीतिक फैसला लिया है। इसके अलावा, उन्होंने उत्तर प्रदेश के जनादेश का भी सम्मान किया है, जिसने 80 में से 43 सीटें भारतीय गठबंधन को दी हैं। तिवारी ने दावा किया कि प्रियंका गांधी वायनाड से 5 लाख वोटों से जीतेंगी।

रायबरेली में कांग्रेस कार्यकर्ताओं का जश्न
इस बीच, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने रायबरेली में पटाखे फोड़कर और जश्न मनाकर राहुल गांधी के रायबरेली लोकसभा सीट बरकरार रखने के फैसले का स्वागत किया। कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे ने सोमवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में वायनाड से प्रियंका गांधी की उम्मीदवारी की घोषणा की।प्रियंका गांधी ने  प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि मैं वायनाड के लाेगों को राहुल गांधी की गैर मौजूदगी महसूस नहीं होने दूंगी।

प्रियंका गांधी ने उम्मीदवारी घोषित होने पर जताई खुशी
प्रियंका गांधी ने कहा कि मैं  वायनाड में कड़ी मेहनत करूंगी। सभी को खुश  रखने और एक अच्छा प्रतिनिधि बनने का पूरा प्रयास करूंगी। रायबरेली और अमेठी से मेरा रिश्ता बहुत पुराना है। इसे तोड़ा नहीं जा सकता। मैं रायबरेली में अपने भाई की भी मदद करूंगी और वायनाड में अपना काम भी। हम दोनों रायबरेली और वायनाड दोनों जगहों पर मौजूद रहेंगे।

क्यों हो रहा वायनाड सीट से उपचुनाव?
वायनाड सीट पर उपचुनाव की जरूरत इसलिए पड़ी क्योंकि राहुल गांधी ने वायनाड सीट छोड़ने का फैसला किया है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कांग्रेस के शीर्ष नेताओं के साथ बैठक के बाद यह घोषणा की। बैठक में कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी, सोनिया गांधी, के.सी. वेणुगोपाल और प्रियंका गांधी मौजूद थे।

प्रियंका गांधी पहली बार लड़ेंगी चुनाव
यह प्रियंका गांधी का पहला चुनाव होगा और अगर वह जीतती हैं तो यह पहली बार होगा कि गांधी परिवार के तीन सदस्य-सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी एक साथ संसद के सदस्य होंगे। प्रियंका गांधी ने सोमवार को कहा कि वह वायनाड से उपचुनाव लड़ेंगी लेकिन अमेठी और रायबरेली से उनका दशकों पुराना जुड़ाव जारी रहेगा।