President Murmu letter to PM Modi ahead pran pratishtha: राष्ट्रपति द्रौपदी मूर्म ने रविवार को प्राण प्रतिष्ठा से एक दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा। राष्ट्रपति ने प्राण प्रतिष्ठा के लिए 11 दिनों का कठोर अनुष्ठान करने के लिए पीएम मोदी की तारीफ की। उन्होंने कहा कि यह केवल एक पवित्र अनुष्ठान नहीं है, यह भगवान राम के प्रति त्याग और समर्पण को भी जाहिर करता है। राष्ट्रपति मूर्म ने लिखा कि देश भर में लोग प्राण प्रतिष्ठा से पहले जश्न का माहौल है। यह देश के हृदय की बात जाहिर कर रहा है। 

प्रधानमंत्री मोदी को दी बधाई
राष्ट्रपति ने प्रधानमंत्री को चिट्ठी में लिखा है कि आप प्रभु श्री राम की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा के लिए उनकी जन्मभूमि रवाना हो रहे हैं। इसके लिए मैं आपको बधाई देती हूं। इस भव्य मंदिर के माध्यम से भगवान राम के मूल्यों को लोगों तक पहुंचाया जा सकेगा।  प्रभ राम हमारे सांस्कृतिक और आध्यात्मिक विरासत हैं। वह अच्छाई और बुराई में अच्छाई का प्रतिनिधित्व करते हैं। 

भगवान राम ने मुझे जीवन के अंधेरों में बचाया
राष्ट्रपति ने पीएम को भेजे खत में लिखा है -भगवान राम के जीवन और उनके सिद्धांतों ने हमारे इतिहास के कई पन्ने लिखें हैं और हमारे राष्ट्र निर्माताओं को प्रेरणा दी है। मेरे दिल में भगवान सच्चाई के रूप में बसते हैं। मैं राम के नाम को सत्य समझती हूं। मैं जब भी जीवन के घोर अंधेरे में होती है इसी एक राम नाम ने मुझे बचाया है और अभी भी बचा रहा है।