Abu Dhabi First Hindu Temple: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार (13 फरवरी) को दो दिवसीय दौरे पर संयुक्त अरब अमीरात (UAE) रवाना होंगे। इस दौरान वह अबू धाबी में बने पहले हिंदू मंदिर का उद्घाटन करेंगे। विदेश मंत्रालय ने इस दौरे से जुड़ी जानकारी साझा करते हुए बताया है कि यह 2015 के बाद प्रधानमंत्री मोदी की संयुक्त अरब अमीरात की 7वीं यात्रा है। इस मौके पर वह राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान के साथ कई मुद्दों पर वार्ता करेंगे। साथ ही यूएई के प्रधानमंत्री, उपराष्ट्रपति और रक्षा मंत्री से भी मुलाकात करेंगे।

अबु धाबी मंदिर के तीन वीडियो सामने आए
इससे पहले रविवार को अबु धाबी के बोचासनवासी अक्षर पुरुषोत्तम स्वामीनारायण संस्था (BAPS) मंदिर से शानदार वीडियो सामने आए। न्यूज एजेंसी एएनआई ने मंदिर की भव्यता दर्शाते हुए दो वीडियो जारी किए हैं।

बोचासनवासी अक्षर पुरुषोत्तम स्वामीनारायण संस्था (BAPS) मंदिर जो कि अबू धाबी में पहले हिंदू मंदिर है।

मोदी वर्ल्ड गवर्नमेंट समिट 2024 में होंगे शामिल
प्रधानमंत्री मोदी दुबई में आयोजित हो रहे वर्ल्ड गवर्नमेंट समिट 2024 में बतौर अतिथि शामिल होंगे। वे शिखर सम्मेलन में संबोधन भी देंगे।

पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन
पीएम मोदी अबू धाबी में बने पहले हिंदू मंदिर बीएपीएस मंदिर का उद्घाटन भी करेंगे। संयुक्त अरब अमीरात में भारतीय प्रवासियों की संख्या 35 लाख से ऊपर है, जो यूएई के कुल प्रवासियों में सबसे अधिक है।