Punjab Law University Protest: पंजाब के पटियाला स्थित राजीव गांधी नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी (RGNUL) में छात्र-छात्राओं ने वीसी द्वारा छात्राओं के हॉस्टल की अचानक जांच पर गहरा विरोध जताया। छात्रों का आरोप है कि वीसी ने अचानक उनके कमरों में जाकर उनके कपड़ों पर आपत्ति जताई। वीसी द्वारा छात्राओं के छोटे कपड़े पहनने पर टिप्पणी के बाद छात्राओं में आक्रोश फैल गया और उन्होंने तुरंत उनके इस्तीफे की मांग की। 

छात्रों ने यूनिवर्सिटी बंद कराने पर मजबूर किया
रविवार की दोपहर शुरू हुए इस प्रदर्शन ने धीरे-धीरे जोर पकड़ लिया और छात्रों ने वीसी के आवास के सामने धरना देना शुरू कर दिया। विश्वविद्यालय प्रशासन ने स्थिति बिगड़ती देख विश्वविद्यालय को अस्थायी रूप से बंद कर दिया। हालांकि, छात्र-छात्राएं अभी भी अपने घर जाने के लिए तैयार नहीं हैं और वीसी के इस्तीफे पर अड़े हुए हैं। 

छात्राओं का आरोप: निजता का उल्लंघन हुआ
रविवार को लगभग 3:30 बजे छात्राओं ने वीसी के आवास के सामने प्रदर्शन शुरू किया। छात्राओं का कहना है कि वीसी ने अचानक उनके हॉस्टल की जांच की और उनके कपड़ों पर आपत्तिजनक टिप्पणी की। यह उनकी निजता का उल्लंघन है। छात्राओं ने 'Not Your Daughter' के पोस्टर लेकर प्रदर्शन किया और मांग की कि वीसी इस्तीफा दें। 

यूनिवर्सिटी प्रशासन ने जांच के लिए समिति गठित की  
जब छात्रों के विरोध ने तूल पकड़ा, तो यूनिवर्सिटी प्रशासन ने एक 9 सदस्यीय समिति का गठन किया। समिति ने छात्रों से सोमवार को 2:45 बजे आकर अपने बयान दर्ज कराने को कहा। हालांकि, छात्रों ने समिति के सामने बयान देने से मना कर दिया क्योंकि समिति में वीसी शामिल नहीं थे। छात्रों ने मांग की कि वीसी खुद आकर उनसे बात करें।  

मामले में बार काउंसिल से दखल देने की मांग
छात्रों ने इस मामले में सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस और बार काउंसिल को पत्र लिखकर हस्तक्षेप की मांग की है। उनका कहना है कि रात के समय हॉस्टल की जांच गलत थी और वीसी को महिला कर्मचारियों के साथ ही हॉस्टल जांच करनी चाहिए थी। ( वीसी प्रोफेसर जेएस सिंह ने छात्रों के सवालों का सामना किया, लेकिन छात्रों ने उनके उत्तरों से असंतुष्टि जताई। उन्होंने वीसी के इस्तीफे की मांग दोहराई, जिससे वीसी वापस लौट गए और छात्रों का विरोध जारी रहा।