Rahul Gandhi 54th Birthday: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार (19 जून) को अपना 54वां जन्मदिन मनाया। इस मौके पर उन्होंने दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय में केक काटा। यहां पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल की बहन प्रियंका गांधी वाड्रा, कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल समेत कई कांग्रेस नेता मौजूद थे। सभी ने राहुल गांधी को बर्थडे की बधाई दी। उधर, हैदराबाद में पार्टी कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी के जन्मदिवस पर उनकी कटआउट पर फूल बरसाए। दिल्ली में गरीबों को भीषण गर्मी से बचने के लिए कूलर बांटे, तो भोपाल में कांग्रेसियों ने राहुल को न्याय का योद्धा बताकर स्वल्पाहार बांटा।

राहुल का लोकसभा चुनाव में प्रदर्शन शानदार 
राहुल गांधी ने इस बार लोकसभा चुनाव में दो सीटों से भारी मार्जिन के साथ जीत हासिल की थी। उन्होंने एक दिन पहले ही केरल की वायनाड सीट छोड़ दी। हालांकि, अब वे उत्तर प्रदेश की रायबरेली लोकसभा सीट से सांसद हैं। पिछले चुनाव में राहुल दो सीटों पर चुनाव मैदान में उतरे थे। वे वायनाड में तो जीत गए, लेकिन 2019 में अपनी पारंपरिक सीट अमेठी में उन्हें बीजेपी उम्मीदवार स्मृति ईरानी से करारी हार मिली थी। इस बार के चुनाव में अमेठी से स्मृति हार गईं। 

तेलंगाना के हैदराबाद में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पार्टी नेता राहुल गांधी का जन्मदिन मनाने के लिए उनके बड़े कटआउट पर फूलों की बारिश की। 

राहुल गांधी को देशभर के नेताओं ने दी बधाई

  • देशभर के नेताओं ने सोशल मीडिया के जरिए रायबरेली से सांसद राहुल गांधी को उनके जन्मदिन पर शुभकामनाएं दीं। कांग्रेस महासचिव और उनकी बहन प्रियंका गांधी ने X पोस्ट में उन्हें अपना "साथी मुसाफिर, तर्कशील मार्गदर्शक, दार्शनिक और नेता बताया। 
  • बीजेपी नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने राहुल को बर्थडे पर शुभकामनाएं दीं। इसके साथ उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि मैं चाहता हूं कि वे आगे बढ़े और हमेशा स्वस्थ्य रहें। वे एक पार्टी के सरताज हैं। वे चाहें जो कर सकते हैं, जो चाहें बन सकते हैं। उन्हें जन्मदिन की बधाई।