Logo
Rahul Gandhi claim ED Raid: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को दावा किया कि प्रवर्तन निदेशालय (ED) उनके खिलाफ छापेमारी की योजना बना रही है।

Chakravyuh speech:कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को दावा किया कि प्रवर्तन निदेशालय (ED) उनके खिलाफ छापेमारी की योजना बना रही है। यह दावा उन्होंने संसद में बजट पर चर्चा के दौरान दिए गए ‘चक्रव्यूह’ भाषण के बाद किया। गांधी ने कहा कि वह केंद्रीय एजेंसी का “खुले हाथों से स्वागत” करेंगे क्योंकि ED के ‘अंदरूनी सूत्रों’ ने उन्हें छापेमारी की योजना के बारे में सूचित किया है। 

'चक्रव्यूह' का उदाहरण देकर BJP पर साधा निशाना
राहुल गांधी ने सोमवार को 2024-25 के केंद्रीय बजट पर चर्चा के दौरान महाभारत के ‘चक्रव्यूह’ का (Chakravyuh speech) उदाहरण देते हुए भारतीय जनता पार्टी (BJP) और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि 21वीं सदी में एक और ‘चक्रव्यूह’ तैयार किया गया है, जो कि कमल के रूप में है, और प्रधानमंत्री इसे अपनी छाती पर पहनते हैं।

‘चक्रव्यूह’ में छह प्रमुख चेहरे होने की बात कही
राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि इस ‘चक्रव्यूह’ के केंद्र में छह लोग हैं, जिनमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह शामिल हैं। उन्होंने चार और लोगों के नाम लिए, लेकिन लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने उन्हें अनुमति नहीं दी क्योंकि वे सदन के सदस्य नहीं थे। गांधी ने कहा कि राजनीतिक नेतृत्व, केंद्रीय एजेंसियां, और दो लोगों द्वारा देश की पूरी संपत्ति पर कब्जा करना इस ‘चक्रव्यूह’ का हिस्सा है। 

युवाओं और महिलाओं को बताया चक्रव्यूह का शिकार
राहुल गांधी ने BJP पर आरोप लगाया कि उन्होंने बेरोजगारी और पेपर लीक का ‘चक्रव्यूह’ तैयार किया है। उन्होंने कहा कि आप खुद को राष्ट्रवादी कहते हैं, लेकिन जब जवानों की मदद की बात आती है, तो आप पेंशन के लिए पैसे नहीं देते। युवाओं को ‘अग्निवीर’ के ‘चक्रव्यूह’ में फंसा दिया गया है। गांधी ने कहा कि भारत को एक 21वीं सदी के कमल के आकार के ‘चक्रव्यूह’ में फंसाया जा रहा है, जिसे नरेंद्र मोदी, अमित शाह, अडानी, अंबानी, अजित डोभाल और मोहन भागवत नियंत्रित कर रहे हैं।

CH Govt hbm ad
5379487