Logo
Rahul Gandhi On PM Modi: पटना के बख्तियारपुर में आयोजित एक चुनावी रैली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोला। राहुल ने मंच से दावा किया कि इस बार मोदी प्रधानमंत्री नहीं बनेंगे।

Rahul Gandhi On PM Modi: पटना के बख्तियारपुर में आयोजित एक चुनावी रैली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोला। राहुल ने मंच से दावा किया कि इस बार मोदी प्रधानमंत्री नहीं बनेंगे। उन्होंने एक इंटरव्यू का हवाला देते हुए कहा कि मोदी ने कहा था कि बड़े फैसले वो नहीं, बल्कि परमात्मा लेते हैं। राहुल का कहना है कि यह बयान ईडी से बचने का प्रयास है। उन्होंने व्यंग्यात्मक तरीके से कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर, जब ईडी उनसे अडानी पर सवाल करेगी, तो मोदी यही कहेंगे कि परमात्मा ने सारे काम करवाए हैं।

'लंबे-लंबे भाषण देना बंद करें प्रधानमंत्री'
राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी लंबे-लंबे भाषण दे रहे हैं और देश को बांटने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने बिहार और देश के युवाओं को 2 करोड़ रोजगार देने का वादा किया था, लेकिन एक भी नौकरी नहीं दी। राहुल ने कहा कि मोदी को अपने वादों का हिसाब देना चाहिए और बिहार के युवाओं को बताना चाहिए कि उन्होंने कितनी नौकरियां दीं और कितने युवाओं को रोजगार मिला। राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी के राज में सिर्फ 20 से 22 लोग को राजा महाराजा बनाया है। देश में जो अमीर हैं और वह ज्यादा अमीर और गरीब और ज्यादा गरीब हो रहा है। 

'4 जून के बाद बनेगी इंडिया गठबंधन की सरकार '
रैली में राहुल गांधी ने जोर देकर कहा कि 4 जून के बाद इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी। यह चुनाव संविधान का है, और बीजेपी ने कहा है कि वे संविधान को फाड़ देंगे। राहुल ने बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की तारीफ की और कहा कि उन्होंने बिहार में रोजगार दिया है और 30 लाख रोजगार देने का काम करेंगे। उन्होंने दावा किया कि इंडिया गठबंधन की सरकार देश भर में रोजगार का सृजन करेगी और युवाओं को नई नौकरियां उपलब्ध कराएगी।

'अपने चमचों को इंटरव्यू देते हैं पीएम मोदी'
राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री मोदी केवल अपने चमचों को इंटरव्यू देते हैं, जो उनसे पूछते हैं कि वे आम कैसे खाते हैं, काट कर या चूस कर। उन्होंने कहा कि देश में अमीर और अमीर होते जा रहे हैं और गरीब और गरीब। राहुल ने दावा किया कि मोदी सरकार ने पिछले दस साल में कुछ नहीं किया है और अमीर-गरीब की खाई को और बढ़ा दिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार आने पर अग्निवीर योजना को खत्म किया जाएगा और हर जवान को शहीद का दर्जा मिलेगा।

महालक्ष्मी योजना का किया जिक्र
राहुल गांधी ने महालक्ष्मी योजना की घोषणा करते हुए कहा कि उनकी सरकार बनने पर इस योजना पर काम शुरू हो जाएगा। इस योजना के तहत हर गरीब परिवार की एक महिला को चुना जाएगा और उनके खाते में आठ हजार रुपये जमा किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार बनते ही यह क्रांतिकारी योजना लागू की जाएगी और करोड़ों लोगों के खाते में पैसे जाएंगे। राहुल ने मोदी सरकार पर युवाओं के कर्ज माफ नहीं करने का भी आरोप लगाया और कहा कि इंडिया गठबंधन की सरकार आकर इस स्थिति को बदलेगी।

5379487