Complaint Against Ravneet Bittu: कांग्रेस ने केंद्रीय मंत्री रवनीत सिंह बित्तू के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। कांग्रेस नेता अजय माकन ने दिल्ली के तुगलक रोड पुलिस स्टेशन में शिकायत दी। इसमें आरोप है कि बित्तू ने विपक्ष के नेता राहुल गांधी को 'देश का नंबर एक आतंकवादी' कहा। इस बयान को लेकर बीते कुछ दिनों से माहौल राजनीति माहौल गर्म है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने पीएम मोदी से चिट्ठी लिखकर इन नेताओं के खिलाफ एक्शन लेने की मांग की है। माकन ने शिकायत दर्ज कराने के बाद कहा कि बिट्टू का बयान राहुल गांधी के खिलाफ नफरत और हिंसा फैलाने के इरादे से दिया गया।

तीन दूसरे नेताओं के खिलाफ भी शिकायत 
इस शिकायत में सिर्फ रवनीत बिट्टू ही नहीं, बल्कि तीन दूसरे नेताओं के नाम भी शामिल हैं। इनमें बीजेपी नेता तरविंदर सिंह मारवाह, शिवसेना विधायक संजय गायकवाड़ और उत्तर प्रदेश के मंत्री रघुराज सिंह का नाम भी लिया गया है। आरोप है कि इन सभी नेताओं ने राहुल गांधी के खिलाफ आपत्तिजनक बयान दिए हैं। माकन ने अपनी शिकायत में चुनाव आयोग को भी एक प्रति भेजी है, जिससे इन नेताओं के खिलाफ कार्रवाई हो सके।

राहुल गांधी को धमकाने का आरोप
कांग्रेस की ओर से दर्ज कराई गई शिकायत के मुताबिक, 11 सितंबर को बीजेपी नेता तरविंदर सिंह मारवाह ने एक पार्टी इवेंट के दौरान राहुल गांधी को खुलेआम धमकी दी थी। तरविंदर सिंह मारवाह ने कहा था कि अगर राहुल गांधी नहीं सुधरे तो उनका भी वही हाल होगा जो उनकी दादी का हुआ। इस धमकी से कांग्रेस कार्यकर्ताओं में नाराजगी है। पार्टी ने इसे सीधे हत्या की धमकी करार दिया है। 

शिवसेना विधायक का इनाम देने का ऐलान
शिकायत में कहा गया है कि 16 सितंबर को शिवसेना विधायक संजय गायकवाड़ ने राहुल गांधी की जीभ काटने वाले को 11 लाख रुपए का इनाम देने का ऐलान किया था। यह भड़काऊ बयान है। कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश के मंत्री रघुराज सिंह पर भी राहुल गांधी के खिलाफ आपत्तिजनक बयान देने का आरोप लगाया है। उन्होंने राहुल गांधी को 'भारत का नंबर एक आतंकवादी' कहा। कांग्रेस ने इन नेताओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। 

बीएनएस के तहत एफआईआर दर्ज करने की मांग
अजय माकन ने अपनी शिकायत में इन तीनों नेताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की है। अजय माकन ने कहा कि इन सभी नेताओं के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत कार्रवाई होनी चाहिए। क्योंकि इन तीनों नेताओं हिंसा भड़काने, धमकी देने और समाज में नफरत फैलाने की कोशिश की है।