Logo
Rajeev Chandrasekhar on Exit Poll: राजीव चंद्रशेखर ने Exit Poll पर सवाल उठाए जाने के बाद कांग्रेस पर तंज कसा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेताओं को अपने बोलने की स्किल को प्रोफेशन में बदलने के बारे में सोचना चाहिए। राहुल गांधी को जिम शुरू करना चाहिए और शशि थरूर को इंग्लिश ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट शुरू करना चाहिए।

Rajeev Chandrasekhar on Exit Poll: केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने सोमवार को एग्जिट पोल पर कांग्रेस नेता शशि थरूर की टिप्पणी पर कड़ी प्रतिक्रिया दी। चंद्रशेखर ने थरूर के बयान को लेकर कहा कि कांग्रेस नेताओं को अपने बोलने की स्किल को प्रोफेशन में बदलने के बारे में सोचना चाहिए। 
चंद्रशेखर ने कहा कि राहुल गांधी को जिम शुरू करना चाहिए। शशि थरूर को इंग्लिश ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट शुरू करना चाहिए। कांग्रेस पार्टी में कई लोग हैं जो भाषा में बहुत अच्छे हैं और बहुत वाक्पटुता से बोलते हैं और मुझे लगता है कि यह चुनाव उन्हें एक नए बिजनेस की ओर ले जाएगा।

भारत के लोग ऐसे नेता चाहते हैं जो उनकी सेवा करें
तिरुवनंतपुरम से बीजेपी के कैंडिडेट चंद्रशेखर ने कहा कि भारत के लोग ऐसे नेता चाहते हैं जो उनकी सेवा करें, जो उनके जीवन को बेहतर बना सकें, और निश्चित रूप से, ये लोग चाहे राहुल गांधी हों या कोई और, इस खाके में फिट नहीं हो सकते। चंद्रशेखर की यह टिप्पणी तब आई जब शशि थरूर ने बीजेपी की अगुवाई वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) की भारी जीत की भविष्यवाणी करने वाले एग्जिट पोल अनुमानों को 'हास्यास्पद' बताया था।

थरूर ने एग्जिट पोल को लेकर क्या की टिप्पणी?
थरूर ने एग्जिट पोल की भविष्यवाणी को लेकर कहा कि हम एग्जिट पोल की भविष्यावाणी पर संदेह है। हमें एग्जिट पोल में किए गए दावों पर भरोसा नहीं है। हमें इस बात का भी अंदाजा है कि लोगों की नब्ज क्या है। हमें नहीं लगता कि एग्जिट पोल में इन बातों को सटीक तौर पर बताया गया है। थरूर ने कहा कि  कांग्रेस अध्यक्ष ने सभी इंडिया ब्लॉक सदस्यों से मिलने के बाद कहा है कि उन्हें यकीन है कि इंडी गठबंधन को करीब 295 सीटें मिल रही हैं। मैं इसी संख्या पर कायम हूं।"

कई विपक्षी नेता एग्जिट पोल को कर चुके हैं खारिज
बता दें कि कांग्रेस और कई विपक्षी दलों ने एग्जिट पोल के नतीजों को खारिज किया है। इंडी गठबंधन के कई नेताओं ने यह उम्मीद जाहिर की है कि मंगलवार को इंडिया ब्लॉक को ही जीत मिलेगी। कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा, "हमें इंतजार करना होगा, फिलहाल हमें बस इंतजार करना है और देखना है। हमें पूरी उम्मीद है कि हमारे नतीजे एग्जिट पोल में दिखाए गए नतीजों से बिल्कुल उलट होंगे।

राहुल गांधी ने एग्जिट पोल को बताया मोदी मीडिया पोल
कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने भी एग्जिट पोल को खारिज किया है। उन्होंने कहा कि यह एग्जिट पोल नहीं है, यह मोदी मीडिया पोल है। यह मोदी जी का पोल है। यह उनका फैंटेसी पोल है। वहीं आम आदमी पार्टी के नेता सोमनाथ भारती ने भी इस एग्जिट पोल को नकारा है। सोमनाथ भारती ने कहा है कि अगर नरेंद्र मोदी दोबारा देश के प्रधानमंत्री बन जाते हैं तो मैं अपना सिर मुंडवा लूंगा।

5379487