Logo
Ram Mandir School Holiday: अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में सिर्फ 4 दिन बचे हुए है। कार्यक्रम की तैयारी जोरों से चल रही है। इसके साथ ही कई राज्यों ने पब्लिक हॉलिडे घोषित कर दिए है।

Ram Mandir School Holiday: अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह की तैयारी चल रही है। कई राज्यों ने 'ड्राई डे' और पब्लिक हॉलिडे घोषित कर दिया है। यहां राज्यों की एक लिस्ट दी गई है। इन राज्यों में 22 जनवरी को पब्लिक हॉलिडे घोषित कर दिया है। 

उत्तर प्रदेश में बंद रहेंगे बैंक(Ram Mandir School Holiday in UP)
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर में भगवान राम की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर उत्तर प्रदेश में पब्लिक हॉलिडे घोषित किया है। इस दिन पूरे राज्य में स्कूल, सरकारी ऑफिस और बैंक बंद रहेंगे। 22 जनवरी को यूपी में एसबीआई, पीएनबी, बैंक ऑफ इंडिया, केनरा बैंक, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, बैंक ऑफ बड़ौदा जैसे सरकारी बैंकों के अलावा सभी पब्लिक और प्राइवेट सेक्टर बैंक बंद रहेंगे।

मध्य प्रदेश स्कूल हॉलिडे(Ram Mandir School Holiday in MP)
एमपी में सीएम मोहन यादव ने 22 जनवरी को स्कूल की छुट्टी घोषित की है। सीएम मोहन ने शराब और भांग की दुकानों को बंद रखने का आदेश जारी किया गया है।

गोवा स्कूल हॉलिडे(Ram Mandir School Holiday in Goa)
गोवा सरकार ने भी 22 जनवरी को अयोध्या में राम जन्मभूमि मंदिर में 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह के चलते सरकारी कर्मचारियों और स्कूलों के लिए छुट्टी की घोषणा की है।

छत्तीसगढ़ स्कूल हॉलिडे(Ram Mandir School Holiday in Chattisgarh)
छत्तीसगढ़ सरकार ने भी अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह का जश्न मनाने के लिए राज्य के सभी सरकारी स्कूलों और कॉलेजों में 22 जनवरी को छुट्टी घोषित कर दी है।

हरियाणा स्कूल हॉलिडे(Ram Mandir School Holiday in Haryana)
हरियाणा सरकार ने भी राम मंदिर उद्घाटन के मद्देनजर 22 जनवरी को स्कूल बंद रखने की घोषणा की है। प्रतिष्ठा समारोह के दिन राज्य में कहीं भी शराब के सेवन की अनुमति नहीं होगी।

5379487