Logo
RG Kar Case : आरजी कर मेडिकल कॉलेज में ट्रेनी डॉक्टर से रेप और मर्डर केस में हड़ताल करने वाले डॉक्टरों को लेकर एक टीएमसी विधायक ने विवादित बयान दिया है। अब इस बयान की निंदा हो रही है।

RG Kar Case:आरजी कर मेडिकल कॉलेज में ट्रेनी डॉक्टर से रेप और मर्डर केस में हड़ताल करने वाले डॉक्टरों को लेकर एक टीएमसी विधायक ने विवादित बयान दिया है। टीएमसी विधायक तपस चटर्जी एक वीडियो में यह कहते दिख रहे हैं कि संगीत की धुन पर तालियां बजाने और नाचने से आंदोलन सफल नहीं होगा। विधायक के इस बयान के बाद नया विवाद खड़ा हो गया है। 

राजारहा-न्यू टाउन के विधायक तपस चटर्जी ने अपने इलाके में एक बैठक के दौरान यह विवादित टिप्पणी की है। इस दौरान एक वीडियो में उन्हें यह कहते देखा और सुना गया कि संगीत की धुन पर तालियां बजाने और नाचने से आंदोलन सफल नहीं होगा। कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में एक महिला डॉक्टर से कथित दुष्कर्म और हत्या के खिलाफ चल रहे प्रदर्शनों में नारेबाजी, सड़क पर नाटक और सामूहिक गाने शामिल हैं। यह आंदोलन हाल ही में चर्चाओं में गया है और डॉक्टर पिछले छह दिनों से साल्ट लेक क्षेत्र में स्वास्थ्य भवन के बाहर धरना दे रहे हैं। 

यह भी पढ़ें : मोदी की रैली : PM बोले- 'बांग्लादेशी और रोहिंग्या घुसपैठियों के साथ खड़े हैं JMM के लोग'

वहीं, डॉक्टरों ने चटर्जी के बयान की निंदा की है। जूनियर डॉक्टर फोरम के अधिकारी अनिकेत मेहता ने मीडिया से कहा, हम पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए आंदोलन कर रहे हैं और आम लोगों का समर्थन हासिल कर रहे हैं। हमारा आंदोलन तब तक जारी रहेगा, जब तक हमारी मांगे पूरी नहीं होती। हमारे आंदोलन को हल्के में नहीं लिया जाना चाहिए। 

पश्चिम बंगाल भाजपा अध्यक्ष ने क्या कहा? 
मामले को लेकर केंद्रीय मंत्री और पश्चिम बंगाल भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने जूनियर डॉक्टरों की पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात पर कहा, "हमारी मुख्यमंत्री नहीं चाहती हैं कि डॉक्टरों के साथ जो समस्या है उसका समाधान हो। जूनियर डॉक्टरों ने अपनी 5 मांगें रखी हैं उस पर उन्हें(ममता बनर्जी) कार्रवाई करनी होगी। कम से कम एक मांग को तो पूरा करें तभी जाकर यह वार्ता सफल और सार्थक साबित होगी।"


संदीप घोष की गिरफ्तारी पर क्या बोले
संदीप घोष और पुलिस अधिकारी अभिजीत मंडल की सीबीआई द्वारा गिरफ्तारी पर उन्होंने कहा कि यह बहुत बड़ी गिरफ्तारी है। हम सब उन लोगों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे, जिन्होंने सबूतों से छेड़छाड़ की। एक एएसआई इतना बड़ा फैसला नहीं ले सकता। वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की भूमिका की भी जांच होनी चाहिए।
 

यह भी पढ़ें : केंद्रीय मंत्री रवनीत बिट्टू का विवादित बयान, बोले- 'राहुल गांधी देश के नंबर-1 आतंकी, उन पर इनाम रखना चाहिए'

5379487