Kolkata Hospital Violence:कोलकाता के आर.जी. कर मेडिकल कॉलेज में बुधवार को जमकर तोड़फोड़ हुई।  प्रशिक्षु डॉक्टर के दुष्कर्म और हत्या के मामले में डॉक्टरों के विरोध प्रदर्शन के दौरान प्रदर्शनकारी   एक भीड़ ने हिंसा का सहारा लिया। इस दौरान अस्पताल कैंपस की चीजों, वहां खड़ी गाड़ियों और दूसरी सार्वजनिक संपत्तियों को नुकसान पहुंचाया गया। सोशल मीडिया पर यह दावा किया जा रहा था कि इस हिंसा में  क्राइम सीन को भी नुकसान पहुंचाया गया। हालांकि, कोलकाता पुलिस ने इन दावों को खारिज किया है। कोलकाता पुलिस ने कहा है कि क्राइम सीन पर कोई तोड़फोड़ नहीं हुई।

कोलकाता पुलिस ने किया अफवाहों का खंडन
कोलकाता पुलिस ने इन अफवाहों को खारिज किया है। कोलकाता पुलिस ने गुरुवार को कहा कि क्राइम सीन अस्पताल का सेमिनार रूम है। हालांकि, अस्पताल की कई सुविवाएं क्षतिग्रस्त हुई हैं, लेकिन सेमिनार रूम को किसी तरह का नुकसान नहीं पहुंचा है। पुलिस ने यह भी चेतावनी दी कि अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। पुलिस कमिश्नर विनीत कुमार ने मीडिया से कहा कि जो कुछ भी हुआ, गलत मीडिया कैंपेन के कारण हुआ और अब स्थिति काबू में है।

अस्पताल में हिंसा पर राजनीति गरमाई 
इस बीच, अस्पताल परिसर में ताेड़फोड और हिंसा को लेकर सियासत तेज हो गई है। तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और सांसद अभिषेक बनर्जी ने अस्पताल परिसर में हुई हिंसा पर नाराजगी जाहिर की। बनर्जी ने कहा कि आरजी कर अस्पताल में हुई गुंडागर्दी और तोड़फोड़ ने सभी सीमाएं पार कर दी हैं। बनर्जी ने कोलकाता पुलिस को 24 घंटे के अंदर दोषियों की पहचान कर एक्शन लेने का निर्देश दिया। वहीं, विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने आरोप लगाया कि हिंसा के पीछे तृणमूल कांग्रेस के गुंडों का हाथ है। 

पुलिस ने मीडिया पर लगाया आरोप
हिंसा के बाद कोलकाता पुलिस कमिश्नर विनीत कुमार ने मीडिया से कहा कि पुलिस ने इस मामले में कुछ गलत नहीं किया, लेकिन गलत मीडिया कैंपेन के कारण पुलिस पर लोगों का भरोसा कम हुआ है। कमिश्नर ने  कहा कि पुलिस ने कभी नहीं कहा कि इस मामले में केवल एक ही आरोपी है, बल्कि साइंटिफिक प्रूफ सबूत जुटाने का इंतजार कर रही थी। मामले की जांच अब सीबीआई को सौंपी दी गई है। पुलिस जांच में सीबीआई को पूरा सहयोग करेगी। 

डॉक्टरों ने वीडियो मैसेज जारी किया
हिंसा के बाद आर.जी. कर अस्पताल के डॉक्टरों ने वीडियो मैसेज जारी किया। उन्होंने बताया कि वे पिछले कुछ दिनों से अस्पताल में घटित घटना के विरोध में प्रदर्शन कर रहे थे। एक महिला मार्च की योजना बनाई गई थी, लेकिन अचानक एक बड़ी भीड़ ने हमला कर दिया। डॉक्टरों ने कहा कि भीड़ ने प्रदर्शन स्थल पर हमला किया, जिसमें कई डॉक्टर घायल हो गए। उन्होंने प्रशासन से अपील की कि उनकी सुरक्षा सुनिश्चित की जाए, लेकिन यह भी कहा कि उनका आंदोलन जारी रहेगा।

टीएमसी और बीजेपी में वार-पलटवार
अस्पताल में हुई हिंसा के बाद अभिषेक बनर्जी ने ट्विटर पर कहा कि हिंसा के लिए जिम्मेदार लोगों को 24 घंटे के भीतर कार्रवाई के दायरे में लाया जाना चाहिए। दूसरी ओर, भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी ने आरोप लगाया कि ममता बनर्जी ने तृणमूल कांग्रेस के गुंडों को प्रदर्शनकारी बनाकर भेजा था। अधिकारी ने यह भी दावा किया कि पुलिस ने जानबूझकर गुंडों को परिसर में घुसने दिया।