Ayodhya Ram Temple inauguration Updates: राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य इंद्रेश कुमार ने मुस्लिमों से एक खास अपील की है। उन्होंने कहा कि 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर अभिषेक समारोह के दौरान मस्जिदों, दरगाहों और मदरसों में मुस्लिम श्री राम, जय राम, जय जय राम का जाप करें। उन्होंने तर्क दिया कि भारत में लगभग 99 प्रतिशत मुस्लिम और अन्य गैर-हिंदुओं का भारत से रिश्ता है। उनका रिश्ता आगे भी बना रहेगा। क्योंकि हमारे पूर्वज एक हैं। उन्होंने अपना धर्म बदला है, देश नहीं।

आरएसएस नेता ने पुस्तक राम मंदिर, राष्ट्र मंदिर- एक साझा विरासत के विमोचन पर आयोजित एक कार्यक्रम में ये बातें कही। उन्होंने मुस्लिमों के अलावा ईसाई, सिखों से भी अपने-अपने प्रार्थना स्थलों से राम मंदिर के उद्घाटन समारोह में शामिल होने की अपील की।

हम सभी इस देश के हैं, विदेशियों से कोई लेना-देना नहीं
इंद्रेश कुमार मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के मुख्य संरक्षक भी हैं। उन्होंने कहा कि हम सभी इस देश के हैं, हमें विदेशियों से कोई लेना-देना नहीं है। मैं गुरुद्वारों, चर्चों और सभी धार्मिक स्थानों से अपील करता हूं कि वे 22 जनवरी को अपने इबादत गाह और प्रार्थना कक्षों को भव्य रूप से सजाएं और राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह कार्यक्रम को टीवी पर देखें।

इंद्रेश कुमार ने फारूक अब्दुल्ला पर साधा निशाना
संघ नेता ने नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता फारूक अब्दुल्ला की उस बयान पर भी निशाना साधा जिसमें उन्होंने कहा था कि भगवान राम केवल हिंदुओं के नहीं बल्कि दुनिया के सभी लोगों के हैं। उन्होंने कहा कि राम सबके हैं, सिर्फ हिंदुओं के नहीं। हमने कब कहा कि ऐसा नहीं है?

उन्होंने कहा कि फारूक अब्दुल्ला जिस समूह से आते हैं, उन्हें भी समझाएं कि राम सबके हैं। INDIA गठबंधन को समझना चाहिए कि भगवान राम के मंदिर उद्घाटन के लिए किसी न्योते की जरूरत नहीं है।