Logo
Sanjay Raut Dismisses Exit Polls: संजय राउत ने कहा कि हर कोई दबाव में है। जयराम रमेश ने एक दिन पहले ट्वीट किया और बताया कि कार्यवाहक गृह मंत्री अमित शाह ने 150 कलेक्टरों को फोन किया और उन्हें धमकाया। 

Sanjay Raut Dismisses Exit Polls: शिवसेना (UBT) के सांसद संजय राउत ने एग्जिट पोल को खारिज कर दिया। रविवार, 2 जून को उन्होंने एग्जिट पोल 2024 के अनुमानों को खारिज करते हुए इसे 'कॉरपोरेट गेम' बताया। संजय राउत ने कहा कि ये एग्जिट पोल भविष्यवाणियां कॉरपोरेट गेम हैं। पैसा फेंको तमाशा देखो। उन्होंने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि आप उन्हें पैसे देते हैं, और वे आपके पक्ष में आंकड़े जारी करेंगे। अगर हम कल सत्ता में आते हैं और हमारे पास पैसे हैं, तो हम एग्जिट पोल के जरिए अपने आंकड़े जारी कर सकते हैं। राउत ने दावा किया कि INDI गठबंधन 295-310 सीटें हासिल करके सरकार बनाएगा।

संजय राउत ने कहा कि हर कोई दबाव में है। जयराम रमेश ने एक दिन पहले ट्वीट किया और बताया कि कार्यवाहक गृह मंत्री अमित शाह ने 150 कलेक्टरों को फोन किया और उन्हें धमकाया। 

एग्जिट पोल में नरेंद्र मोदी को बहुमत मिलने का दावा
संजय राउत की यह टिप्पणी ऐसे समय में आई है, जब एक दिन पहले ही कई पोलस्टर्स ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तीसरे कार्यकाल की भविष्यवाणी की थी और भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए को लोकसभा में 350 से अधिक सीटें मिलने का अनुमान लगाया था। 

महाराष्ट्र में कांटे की टक्कर
महाराष्ट्र में एग्जिट पोल ने एनडीए और इंडिया ब्लॉक के बीच कांटे की टक्कर की भविष्यवाणी की थी। महाराष्ट्र में भाजपा-शिवसेना (एकनाथ शिंदे गुट)-एनसीपी (अजीत पवार गुट) और कांग्रेस-शिवसेना (UBT)-एनसीपी (SCP) गठबंधन के बीच चुनावी मुकाबला देखने को मिला। सीट बंटवारे के तहत भाजपा ने 28 सीटों पर चुनाव लड़ा था, जबकि उसके सहयोगी शिवसेना (एकनाथ शिंदे गुट) ने 14 सीटों और अजित पवार के नेतृत्व वाली एनसीपी ने 5 निर्वाचन क्षेत्रों में चुनाव लड़ा। 

दूसरी ओर, महा विकास अघाड़ी के सदस्य शिवसेना (UBT) ने 21 निर्वाचन क्षेत्रों में, कांग्रेस ने 17 में और एनसीपी (शरदचंद्र पवार) ने 10 निर्वाचन क्षेत्रों में चुनाव लड़ा। शिवसेना (यूबीटी) की सहयोगी कांग्रेस ने पहले ही एग्जिट पोल को 'सुनियोजित' बताकर खारिज कर दिया है। 

जयराम रमेश ने मोदी पर मैनेज करने का लगाया आरोप
कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि निवर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 4 जून को निश्चित रूप से जाना होगा। उन्होंने इन सभी चीजों की साजिश रची है और एग्जिट पोल को मैनेज किया है। एग्जिट पोल और 4 जून के नतीजों में बहुत बड़ा अंतर होगा। इंडिया अलायंस की शनिवार को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर एक बैठक हुई। जिसमें लोकसभा चुनाव में मिलने वाली सीटों पर विस्तार से चर्चा की। जयराम रमेश ने दावा किया यह असंभव है कि इंडिया अलायंस को 295 से नीचे कुछ भी मिले।

देखिए EXIT POLL के आंकड़े:  तीन एग्जिट पोल में NDA 400 पार, I.N.D.I.A. ब्लॉक को 130-160 सीटें मिलने का अनुमान

5379487