Satta King Phalodi And Mumbai Satta Bazar Big Prediction: 19 अप्रैल से शुरू हुआ लोकसभा चुनाव आज, 1 जून की शाम 5 बजे खत्म हो गया। यानी आज, शनिवार को सातवें और अंतिम फेज की वोटिंग चल रही है। फिर 4 जून को नतीजे घोषित होंगे। आज शाम को EXIT POLL आएंगे। इससे पहले इस बात की कयासबाजी शुरू हो गई है कि चुनाव के नतीजे कैसे होंगे। तमाम राजनीतिक विश्लेषकों के साथ अलग-अलग जगहों के सट्टा बाजार अपने-अपने दावे कर रहे हैं। फिलहाल, एग्जिट पोल से पहले राजस्थान के फलोदी सट्टा बाजार और मुंबई सट्टा बाजार ने बड़ी भविष्यवाणी की है।

खबर में आगे जानिए फलोदी सट्टा बाजार भाजपा को उत्तर प्रदेश में कितनी सीटें दे रहा है? 2019 में चुनाव के नतीजे कैसे थे? मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में क्या अनुमान है? देश में किसकी सरकार बनने जा रही है? तो आइए बिना देर किए सबकुछ जानते हैं...

उत्तर प्रदेश में NDA बनाम INDIA
फलोदी सट्टा बाजार ने अनुमान लगाया है कि उत्तर प्रदेश में कम वोटिंग होने के कारण भाजपा को नुकसान हो सकता है। मगर फिर भी भाजपा वहां 80 लोकसभा सीटों में से 63 से 65 सीट जीत सकती है। उत्तर प्रदेश में सपा और कांग्रेस मिलकर चुनाव लड़ रही है। जबकि भाजपा का अपना दल, सुभासपा के साथ गठबंधन है। बसपा अपने दम पर चुनाव लड़ रही है। 

Phalodi Satta Market

कैसे थे 2019 के नतीजे?
2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा की अगुवाई वाले एनडीए गठबंधन ने 64 सीटों पर जीत हासिल की थी। तब बसपा और सपा ने मिलकर चुनाव लड़ा था। इसे यूपी में डेडली कॉम्बिनेशन कहा जाता है। तब बसपा को 10 और सपा को 5 सीटें मिली थीं। कांग्रेस एक मात्र सीट रायबरेली जीत पाई थी। 
यदि वोट शेयरिंग की बात करें तो भाजपा को 49.6 फीसदी वोट मिले थे। जबकि बसपा को 19.3 फीसदी और सपा को 18 फीसदी वोट मिले थे। 

देश में क्या स्थिति होगी?
फलोदी सट्टा बाजार ने भाजपा गठबंधन को 304 से 306 सीटें दी हैं। जबकि कांग्रेस को महज 50 सीटों पर सिमटा दिया है। जबकि मुंबई सट्टा बाजार ने इंडिया गठबंधन को 345 सीटें हासिल करने का अनुमान लगाया है। यदि एनडीए की बात करें तो उसे 195 सीटें मिल सकती हैं। 

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में किसकी हार और किसकी जीत?
मुंबई सट्टा बाजार ने मध्य प्रदेश में कांग्रेस को 10 तो भाजपा को 19 सीटें दे रहा है। जबकि फलोदी सट्टा बाजार मध्य प्रदेश में कांग्रेस महज एक सीट दे रहा है। जबकि भाजपा के खाते में 28 सीटें दी है। यह बिलकुल 2019 जैसा आंकड़ा है।

फलोदी सट्टा बाजार ने छत्तीसगढ़ लोकसभा चुनाव के आंकड़े भी जारी किए हैं। दावा है कि छत्तीसगढ़ में एक बार फिर भाजपा सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरेगी। इसके मुताबिक 11 सीटों में से 9 से 10 सीटें भाजपा हासिल कर सकती है। जबकि कांग्रेस को एक या 2 सीटों से संतोष करना पड़ सकता है। 

यह भी पढ़ेंक्या है Exit Poll: कैसे किया जाता है, जानिए पिछले चुनावों में कितने सटीक रहे; ओपिनियन पोल से कितना अलग है ये?