Logo
ज्योतिष पीठ के शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की। शंकरचार्य ने कहा कि किसी दूसरे प्रधानमंत्री ने हिंदुओं को इतना मजबूत नहीं किया। यह छोटी बात नहीं।

Shankaracharya Avimukteshwaranand praises PM Modi: श्री राम मंदिर को अधूरा बताने वाले उत्तराखंड के ज्योतिष पीठ के शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की है। स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने कहा कि सच्चाई यह है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिंदुओं को जगाया है। यह छोटी बात नहीं है। मैंने कई बार सावर्जनिक तौर पर कहा है कि हम लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विरोधी नहीं बल्कि उनके प्रशंसक हैं।

किसी दूसरे पीएम ने हिंदुओं को इतना मजबूत नहीं किया
शंकराचार्य ने रविवार को पत्रकारों से बाचतीत के दौरान कहा कि कोई भी ऐसे दूसरे प्रधानमंत्री का नाम बता दीजिए, जिसने पहले कभी मोदी की तरह हिंदुओं को मजबूत किया हो। हालांकि, हमारे देश में कई प्रधानमंत्री हुए, वह सब भी अच्छे थे। हम किसी की आलोचना नहीं कर रहे हैं। जब भी हिंदू मजबूत होते हैं, हमें खुशी होती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यही काम कर रहे हैं। हम इस बात से खुश हैं। 

आर्टिकल 370 हटाने का स्वागत किया
स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने कहा कि जब आर्टिकल 370 हटाया गया, तो क्या हमने इसका स्वागत नहीं किया? क्या हम कभी प्रधानमंत्री के स्वछता अभियान में बाधा बने? हम तो इस बात की भी प्रशंसा करते हैं कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा श्री रामजन्मभूमि के पक्ष में फैसला सुनाए जाने के बाद भी कानून व्यवस्था में किसी प्रकार का व्यवधान पैदा नहीं हुआ। 

शंकराचार्य अविमुक्श्वेरानंद के बयान से हुआ था विवाद
शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद बीते सप्ताह राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह से जुड़े अपने बयान को लेकर विवादों में थे। शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद ने कहा था कि अयोध्या के श्रीराम मंदिर का निर्माण कार्य अभी अधूरा है। ऐसे में मंदिर में भगवान की प्राण प्रतिष्ठा नहीं की जानी चाहिए। शंकराचार्य के इस बयान के बाद विभिन्न संतों ने रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के लिए तय मौजूदा मुहूर्त को शुभ बताया था। साथ ही मंदिर निर्माण समिति ने भी स्पष्ट किया था कि मंदिर का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है। 

5379487