Sheena Bora Murder Case: मुंबई के हाईप्रोफाइल शीना बोरा हत्याकांड में नया खुलासा हुआ है। 2012 में रायगढ़ के जंगल से जब्त हड्डियां गायब हो गई हैं। जिसे लेकर बेटी के मर्डर के आरोप में 7 साल सजा काट चुकीं इंद्राणी मुखर्जी ने सीबीआई जांच, कथित तौर पर जंगल से मिली शीना की हड्डियों को अवशेष और शीना के लिवइन पार्टनर राहुल मुखर्जी को लेकर बड़े दावे किए हैं। बता दें कि इंद्राणी मुखर्जी मई 2022 में जमानत मिलने के बाद जेल से बाहर हैं। उनके पूर्व पति पीटर मुखर्जी को भी मर्डर केस में बेल मिल चुकी है।   

क्या है ताजा अपडेट?  
सीबीआई ने जिन हड्डियों को शीना बोरा के अवशेष बताया था, वो गायब हैं। रायगढ़ के जंगल से हड्डियां बरामद करने के बाद सीबीआई ने इन्हें जांच के लिए मुंबई के जेजे अस्पताल भेजा था। मुंबई की विशेष अदालत में CBI ने बताया कि बहुत खोजबीन करने के बाद भी हड्डियां नहीं मिल रही हैं। ये हड्डियां 2012 में रायगढ़ के पास पेन गांव के जंगल से मिली थीं। शुरुआती जांच में इनके इंसानी होने की पुष्टि हुई थी। गुरुवार को जेजे अस्पताल की फोरेंसिक एक्सपर्ट डॉ. जेबा खान की गवाही के वक्त हड्डियां गायब होने का खुलासा हुआ।

इंद्राणी मुखर्जी ने क्या कहा?

  • INX मीडिया की पूर्व सीईओ इंद्राणी मुखर्जी ने रविवार को कहा- "मुझे लगता है कि मई 2012 में कहीं कोई कंकाल के अवशेष मिले ही नहीं थे। ये एक मनगढ़ंत कहानी थी, क्योंकि सीबीआई जैसी प्रमुख एजेंसी की हिरासत के अलावा इस तक पहुंचना बहुत मुश्किल है। केस से जुड़े अहम सबूत गायब हो सकते हैं। इसलिए मुझे लगता है कि सबूत कभी अस्तित्व में थे ही नहीं। कई एजेंसियों की हेराफेरी के चलते जांच अधूरी रह गई और हर कोई उलझन में था।'' 
  • ''एजेंसियों ने मुझ पर आरोप लगाने की जल्दी की, क्योंकि उनका टाइम खत्म हो रहा था। केस से जुड़े लोगों से फिर से पूछताछ होनी चाहिए। एक डीएनए एक्सपर्ट को डीएनए रिपोर्ट बनाने के लिए इसमें कांट-छांट क्यों करनी पड़ी और उन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ करनी पड़ी। राहुल मुखर्जी मेरी बेटी का मंगेतर होने का दावा करता है और कहता है कि उसने आखिरी बार शीना को देखा था, मुझे लगता है कि राहुल को हिरासत में लेकर पूछताछ करने की जरूरत है।''

शीना बोरा मर्डर केस क्या है?

  • 12 अप्रैल 2012 को मुंबई के पास रायगढ़ में शीना बोरा की गला घोटकर हत्या की गई थी। इसके बाद पेट्रोल डालकर शव जलाया गया और अवशेषों को पेन गांव के जंगल में फेंक दिया गया था। 
  • इसके बाद 26 अगस्त 2015 को पुलिस ने इंद्राणी के ड्राइवर श्यामवर राय को अवैध हथियार मामले में गिरफ्तार किया और शीना बोरा की हत्या का परतें खुलती चली गईं। 
  • मुंबई पुलिस ने अगस्त और सितंबर में इंद्राणी मुखर्जी के पूर्व पति संजीव खन्ना को सबूत मिटाने के आरोप में गिरफ्तार किया। सीबीआई ने जांच शुरू करते हुए इंद्राणी, संजीव खन्ना और श्यामवर राय के खिलाफ केस दर्ज किया।
  • 19 नवंबर 2015 को इंद्राणी के दूसरे पति पीटर मुखर्जी की गिरफ्तारी हुई। इंद्राणी ने पीटर से कहा था कि शीना उसकी बहन है। पीटर के बेटे राहुल और शीना के करीबी रिश्ते थे। 
  • 4 अक्टूबर 2019 को इंद्राणी और पीटर 17 साल बाद तलाक लेकर अलग-अलग हो गए। उनकी शादी 2002 में हुई थी।
  • इसके बाद फरवरी 2020 में पीटर मुखर्जी और मई 2022 में इंद्राणी मुखर्जी को जमानत मिली। कोर्ट ने केस लंबा चलने की बात कही। 
  • 13 जून 2024 को सीबीआई ने कोर्ट को बताया कि 2012 में पेन गांव के जंगल से बरामद हड्डियां गायब हो चुकी हैं। यह जानकारी फॉरेंसिंक एक्सपर्ट्स की गवाही के वक्त सामने आई है।