Logo
झारखंड में सांसद धीरज साहू के यहां पिछले पांच दिनों से जारी आईटी रेड मामले में सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने भाजपा को आड़े हाथों लिया। उन्होंने नोटबंदी की नाकामी बताते हुए कहा कि देश की अर्थव्यस्था को बर्बाद करने के लिए भाजपा को माफीनामा लिखना चाहिए।

लखनऊ। झारखंड से कांग्रेस सांसद और शराब कारोबारी धीरज साहू के यहां से करोड़ों की नगदी बरामद होने पर सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने अहम बात कही है। अखिलेश यादव ने केंद्र सरकार की नोटबंदी और बीजेपी पर ही सवाल दाग दिए हैं। सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने एक्स प्लेटफार्म पर लिखा है- हाल में जो बेइंतहा नकदी बरामद हो रही है, उससे भाजपा सरकार को नोटबंदी की नाकामी का स्मारक बनवा देना चाहिए और उसके नीचे देश की अर्थव्यवस्था को बर्बाद करने के लिए अपना माफ़ीनामा भी लिखवा देना चाहिए। इसी बात पर सरकार ये भी बताए कि कानपुर में उनके अपनों से पकड़ी गई सैकड़ों करोड़ की नकदी में आख़िर में कितना वापस किया और क्यों?

देश से माफी मांगे बीजेपी सरकार
उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा मुखिया अखिलेश यादव ने एक बार फिर नोटबंदी को विफल बताते हुए मोदी सरकार पर निशाना साधा है। अखिलेश यादव ने कहा है कि बीजेपी की केंद्र सरकार ने जो नोटबंदी की थी, उससे देश की अर्थव्यवस्था चौपट हो गई। इसके लिए मोदी सरकार को देश की माफी मांगने की भी सलाह दी है। 

कानपुर मामले को लेकर कसा तंज
वहीं, सपा अध्यक्ष ने कानपुर में एक बीजेपी समर्थक व्यापारी के यहां से बरामद हुई करोड़ों की नगदी पर भी सवाल उठाए हैं। अखिलेश यादव ने लिखा है कि इसी बात पर सरकार ये भी बताए कि कानपुर में उनके अपनों से पकड़ी गई सैकड़ों करोड़ की नगदी में आखिर कितना वापस किया और क्यों? गौरतलब है कानपुर में एक व्यापारी के यहां से 257 करोड़ रुपए की नगदी बरामद की गई थी। इस व्यापारी को बीजेपी का समर्थक बताया जाता है। 

5379487