Logo
Special Session of Bengal Assembly: बंगाल में ट्रेनी डॉक्टर के रेप और हत्या के मामले में ममता सरकार बुरी तरह घिरी हुई है। इसी बीच बलात्कार विरोधी कानून पारित करने के लिए पश्चिम बंगाल विधानसभा का दो दिवसीय विशेष सत्र सोमवार से शुरू होगा।

Special Session of Bengal Assembly: कोलकाता के आरजी कर अस्पताल और मेडिकल कॉलेज में ट्रेनी डॉक्टर के रेप-हत्या मामले को लेकर ममता सरकार बुरी तरह से घिरी हुई है। ममता सरकार के खिलाफ लगातार विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। इसी बीच सोमवार(2 सितंबर) को राज्य सरकार ने बंगाल विधानसभा का दो दिवसीय विशेष सत्र बुलाया है।

पेश होगा रेप विरोधी विधेयक
बंगाल विधानसभा के विशेष सत्र के दौरान एक विधेयक पेश किया जाएगा। जिसमें दुष्कर्म के दोषियों को 10 दिन के अंदर फांसी की सजा सुनिश्चित करने का प्रस्ताव है।

ये भी पढ़ें: Kolkata Doctor Murder Case: CBI का दावा- क्राइम सीन से की गई छेड़छाड़; वायरल फोटो में दिखे लोगों की हुई पहचान

सूत्रों के मुताबिक, प्रस्तावित विधेयक मंगलवार को पेश किए जाने की पूरी संभावना है। मुख्य विपक्षी पार्टी भाजपा ने भी विधानसभा में ममता के इस कदम का समर्थन करने का ऐलान किया है।  

बीजेपी बोली- विधेयक का करेंगे समर्थन
बीजेपी ने कहा है कि भाजपा विधायक बलात्कार के खिलाफ पश्चिम बंगाल सरकार के विधेयक का समर्थन करेंगे। भाजपा के राज्य प्रमुख सुकांत मजूमदार ने रविवार को कहा, "हमने फैसला किया है कि भाजपा विधायक राज्य विधानसभा में ममता बनर्जी के विधेयक का समर्थन करेंगे। " मजूमदार ने कहा कि वे ममता के इस्तीफे की मांग को लेकर विधानसभा के अंदर विरोध प्रदर्शन जारी रखेंगे।

ये भी पढ़ें: कोलकाता रेप-मर्डर केस: 4 घंटे तक हुआ आरोपी संजय रॉय का पॉलीग्राफ टेस्ट, CBI ने 15 जगहों पर की छापेमारी

ममता ने किया था ऐलान
बता दें कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (TMC) प्रमुख ममता बनर्जी ने कुछ दिन पहले ही अपनी पार्टी की छात्र इकाई का स्थापना दिवस कोलकाता की रेप और मर्डर पीड़िता को समर्पित किया। स्थापना दिवस पर अपने संबोधन में सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि उनकी सरकार एंटी-रेप लॉ बनाएगी, जिससे ऐसे मामलों के आरोपियों को मौत की सजा मिले।

बीजेपी मांग रही है इस्तीफा
कोलकाता कांड को लेकर भाजपा ममता बनर्जी से इस्तीफे की मांग कर रही है। इसके जवाब में टीएमसी प्रमुख ने कहा कि क्या उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और मणिपुर के मुख्यमंत्रियों ने अपने राज्यों में महिलाओं के खिलाफ अपराधों पर इस्तीफा दे दिया है? मुख्यमंत्री ने कोलकाता कांड की सीबीआई जांच की प्रगति पर भी सवाल उठाया। उन्होंने कहा वे न्याय नहीं चाहते बल्कि देरी चाहते हैं।सीबीआई को जांच शुरू किए हुए 16 दिन हो गए हैं, लेकिन न्याय कहां है?

5379487