Logo
Suresh Gopi Resignation: केरल के बीजेपी सांसद और एक्टर सुरेश गोपी ने सोमवार को फिल्में पूरी करने के लिए मंत्री पद से इस्तीफा देने की खबरों का खंडन किया। सुरेश गोपी ने कहा कि मैं पहले ही मंत्री पद स्वीकार कर चुका हूं और मैंने शपथ ले ली है।

Suresh Gopi Resignation: कांग्रेस की केरल इकाई ने सोमवार को दावा किया कि अभिनेता और बीजेपी सांसद सुरेश गोपी मोदी 3.0 कैबिनेट से इस्तीफा देने वाले हैं। सांसद सुरेश गोपी ने रविवार को राज्य मंत्री के रूप में शपथ ली थी। ऐसी खबरें आईं कि सुरेश गोपी ने शपथ लेने के कुछ ही घंटों बाद इस्तीफा देने की इच्छा जाहिर की। दावा किया गया कि सुरेश गोपी अपनी अधूरी फिल्मों को पूरा करना चाहते हैं, यही वजह है कि उन्होंने मंत्री पद से इस्तीफा देने का मन बना लिया है। हालांकि, सोमवार को सुरेश गोपी ने इन खबरों का खंडन किया। 

कांग्रेस ने साधा बीजेपी और पीएम मोदी पर निशाना
जब तक गोपी अपने बारे में आ रही खबरों का खंडन करते  कांग्रेस ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर एक वीडियो क्लिप पोस्ट कर बीजेपी और पीएम नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष तक कर दिया। कांग्रेस की पोस्ट में कहा गया, बीजेपी और नरेंद्र मोदी, मतदाताओं के साथ यह मजाक क्यों? आप अपने सांसद से क्यों नहीं कहते कि पहले तय करें कि उन्हें जीवन में क्या करना है, और सबसे अहम बात, भगवान और संविधान के नाम पर शपथ लेने के बाद मीडिया के सामने यह तमाशा बंद करें।”

सुरेश गोपी ने मंत्री पद छोड़ने को लेकर क्या कहा? 
बीजेपी सांसद सुरेश गोपी ने अपने मंत्री पद छोड़ने को लेकर किए जा रहे दावे का खंडन करते हुए सीएनबीसी-टीवी18 से कहा कि मैंने पहले ही मंत्री पद स्वीकार कर लिया है, और मैंने शपथ ले ली है। बता दें कि सुरेश गोपी केरल से भाजपा के पहले और एकमात्र सांसद हैं। उन्होंने लोकसभा चुनाव 2024 में केरल की  त्रिशूर सीट से जीत हासिल की है। गोपी केरल के लिए 'मोदीयूड गारंटी' (मोदी की गारंटी) वादे का चेहरा बन गए हैं। 

सुरेश गोपी की राजनीतिक यात्रा
गोपी ने त्रिशूर लोकसभा सीट जीतने के बाद कहा था, "एक सांसद के रूप में, मैं विभिन्न मंत्रालयों का काम कर सकता हूं। मैं मंत्री नहीं बनना चाहता। नए क्रांतिकारी कार्य मंच हो सकते हैं। समाचार एजेंसी पीटीआई ने उनके हवाले से कहा, "मैं बस यही चाहता हूं कि जब मैं दृढ़ संकल्प के साथ केरल के लोगों के लिए कोई परियोजना लेकर जाऊं, तो संबंधित मंत्रालय उसे लागू करें।
4 जून को जब चुनाव नतीजों आए और उनकी जीत की ऐलान हुआ तो उन्होंने एएनआई से कहा, "मैं पूरी तरह से खुश हूं। जो असंभव था, वह शानदार तरीके से संभव हो गया।यह 62 दिनों की प्रचार प्रक्रिया नहीं थी। यह पिछले सात सालों की भावनात्मक यात्रा थी। मैं पूरे केरल के लिए काम करना चाहता हूं। मेरी पहली पसंद केरल में एम्स बनवाना होगी।

सुरेश गोपी ने रविवार को ली मंत्री पद की शपथ
शपथ ग्रहण समारोह (9 जून) के दिन गोपी ने कहा था कि उन्हें मंत्रिपरिषद में शामिल होने की उम्मीद नहीं थी। एक सांसद के तौर पर मुझे दक्षिण में बीजेपी का विस्तार करने के लिए काम करना है। हालांकि, इस बीच X समेत कई दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर ऐसे वीडियो वायरल होने लगे, जिसमें सुरेश गोपी मलयालम न्यूज चैनल से बातचीत के दौरान यह कहते हुए नजर आ रहे थे कि मैंने कैबिनेट में कोई जगह नहीं मांगा था। मैं एक सांसद के तौर पर काम करना चाहता हूं। मुझे अपनी फिल्में पूरी करनी है। मुझे उम्मीद है कि जल्द ही मुझे मंत्री पद से मुक्त कर दिया जाएगा। हालांकि, सोमवार को सुरेश गोपी ने कहा कि यह वीडियो गलत है। मैंने मंत्री पद स्वीकार कर लिया है। 

 

5379487