Tamil Nadu BSP Leader K  Armstrong murder Case: तमिलनाडु पुलिस ने बहुजन समाज पार्टी (BSP) के तमिलनाडु अध्यक्ष आर्मस्ट्रांग की हत्या के एक आरोपी को शनिवार, 13 जुलाई को रात में मार गिराया। पुलिस ने बताया कि बीएसपी के प्रदेश अध्यक्ष की हत्या में कथित रूप से शामिल हिस्ट्रीशीटर थिरुवेंगदम को चेन्नई में माधवरम के पास पुलिस मुठभेड़ में मार गिराया गया।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, हत्या से पहले थिरुवेंगदम ने कई दिनों तक राज्य के बीएसपी प्रमुख आर्मस्ट्रांग का पीछा किया था और नेता की गतिविधियों पर लगातार नजर रखी थी।

आरोपियों ने बीएसपी नेता पर चाकुओं से किया था हमला
के आर्मस्ट्रांग की 5 जुलाई को चेन्नई के पेरम्बूर इलाके में उनके आवास के पास छह अज्ञात हमलावरों ने कथित तौर पर हत्या कर दी थी। बाइक सवार हमलावरों ने आर्मस्ट्रांग पर चाकुओं से हमला किया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए थे। हमले के बाद बीएसपी नेता को शहर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था।

तमिलनाडु पुलिस ने इस मामले में अब तक 11 संदिग्धों को गिरफ्तार किया है। सभी से पुछताछ जारी है।

बीएसपी नेता की हत्या के बाद राज्य में बवाल
इस घटना ने राज्य में जोरदार राजनीतिक हंगामा मचा दिया। विपक्षी दलों ने एमके स्टालिन के नेतृत्व वाली तमिलनाडु सरकार पर निशाना साधा और राज्य में कानून-व्यवस्था की विफलता का आरोप लगाया।

मायावती ने की CBI जांच की मांच
बसपा सुप्रीमो मायावती ने आर्मस्ट्रांग की हत्या की सीबीआई जांच की मांग की थी, उनका दावा था कि अब तक गिरफ्तार किए गए लोग असली अपराधी नहीं हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री स्टालिन से पीड़ित को न्याय सुनिश्चित करने के लिए जांच को केंद्रीय एजेंसी को सौंपने का आग्रह किया।

मुख्यमंत्री ने परिवार को न्याय दिलाने का किया वादा
राज्य मुख्यमंत्री स्टालिन ने आर्मस्ट्रांग के परिवार से मुलाकात की और उन्हें आश्वासन दिया कि अपराधियों को छोड़ा नहीं जाएगा। उन्होंने बसपा नेता की पत्नी और परिवार के अन्य सदस्यों के प्रति अपनी संवेदना और सहानुभूति व्यक्त की। सीएम ने परिवार वालों को आश्वासन दिया कि इस जघन्य हत्या में शामिल सभी लोगों को कानून के अनुसार दंडित किया जाएगा।