Logo
Revanth Reddy raises Question on Surgical Strike: तेलंगाना सीएम के बयान पर भाजपा हमलावर हो गई है। प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा कि पाकिस्तान को क्लीन चिट देकर वे उन्हें अंतरराष्ट्रीय मंचों पर आतंकवाद के आरोपों से खुद को बचाने का रास्ता दे रहे हैं। यही कांग्रेस की असली मंशा है और इसलिए उन्हें पाकिस्तान से समर्थन मिल रहा है।

Revanth Reddy raises Question on Surgical Strike: पहले सैम पित्रोदा, फिर मणिशंकर और अब रेवंत रेड्डी...। कांग्रेस में विवादित बयान देने वालों की लंबी कतार है, जो अपनी ही पार्टी के लिए मुसीबत बन जाते हैं। लोकसभा चुनाव के चौथे चरण की वोटिंग (13 मई) से ठीक 2 दिन पहले तेलंगाना के सीएम रेवंत रेड्डी ने देश की सेना की कार्रवाई पर सवाल खड़े कर दिए हैं। उन्होंने 2019 में जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले और उसके बाद पाकिस्तान के अंदर बालाकोट एयर स्ट्राइक को लेकर पीएम मोदी और भाजपा सरकार पर निशाना साधा। 

मोदी के लिए, सब कुछ राजनीति
तेलंगाना में शुक्रवार, 10 मई को पत्रकारों से बात करते हुए सीएम रेड्डी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सीआरपीएफ के काफिले पर हुए भीषण हमले और उसके बाद हुए हवाई हमलों से 'राजनीतिक लाभ' लेने की कोशिश करने का आरोप लगाया। सीएम रेड्डी ने कहा- मोदी के लिए, सब कुछ राजनीति है। सब कुछ चुनाव जीतने के लिए है। उनकी सोचने का तरीका देश के लिए अच्छा नहीं है। देश को मोदी और भाजपा से छुटकारा पाने का समय आ गया है। उनसे कुछ भी पूछें तो वे 'जय श्री राम' के साथ जवाब देंगे। 

उन्होंने कहा कि पुलवामा आतंकी हमला इसका उदाहरण है। पुलवामा हमले को रोकने में विफल रहा हमारा खुफिया नेटवर्क क्या कर रहा था? पीएम मोदी ने पुलवामा हमले और भारतीय वायु सेना (IAF) की जवाबी कार्रवाई से राजनीतिक और चुनावी लाभ उठाने की कोशिश की। 

रेड्डी ने पीएम मोदी से पूछा सवाल- आप क्या कर रहे थे?
रेड्डी ने कहा कि मोदीजी ने पुलवामा घटना के बाद हवाई हमलों से राजनीतिक और चुनावी लाभ उठाने का प्रयास किया। मैं उनसे पूछना चाहता हूं- आप क्या कर रहे थे? आपने ऐसा क्यों होने दिया? आपने देश की आंतरिक सुरक्षा को बढ़ावा देने के लिए आईबी और रॉ जैसी एजेंसियों की मदद क्यों नहीं ली? क्या आपकी विफलता थी। कोई भी निश्चित रूप से नहीं जानता कि हवाई हमला हुआ भी या नहीं, भगवान जाने। अगर देश की आंतरिक सुरक्षा सुनिश्चित करने की जिम्मेदारी कांग्रेस के पास होती, तो हम इसे किसी के हाथों में नहीं छोड़ते।

सैम पित्रोदा और मणिशंकर के बयानों ने कांग्रेस को मुश्किल में डाला
इससे पहले शुक्रवार, 10 मई को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर का एक पुराना इंटरव्यू वीडियो सामने आया। जिसमें उन्हें यह कहते हुए सुना गया कि पाकिस्तान को इज्जत देनी चाहिए। उसके पास एटम बम है। पाकिस्तान सम्मान का हकदार है। मणिशंकर अय्यर भारत को पाकिस्तान के साथ बातचीत करने की पैरवी कर रहे थे। वहीं, इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के चेयरमैन रहे सैम पित्रोदा ने भारतीयों पर रंगभेद टिप्पणी की थी। एक अंग्रेजी अखबार के साथ इंटरव्यू में सैम पित्रोदा ने कहा कि पूर्वोत्तर भारत में रहने वाले चीनी जैसे दिखते हैं। दक्षिण भारतीय अफ्रीकन लगते हैं। बाद में कांग्रेस ने सैम पित्रोदा के बयान से खुद को अलग किया। सैम पित्रोदा ने अपने पद से इस्तीफा भी दे दिया था। 

इन नेताओं ने भी सर्जिकल स्ट्राइक पर उठाए थे सवाल

  • वरिष्ठ कांग्रेस नेता और कर्नाटक के मुख्यमंत्री एम वीरप्पा मोइली ने पुलवामा हमले पर सवाल उठाए। उन्होंने देश की जवाबी कार्रवाई को 'फर्जी' दावा करार दिया और कहा कि पीएम मोदी ने इसका इस्तेमाल राजनीतिक लाभ के लिए किया था। उन्होंने कहा कि 2024 के चुनाव 2014 और 2019 से अलग हैं। 2019 में मोदी (सरकार) ने हवाई हमले करने का दावा किया था। जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपालों में से एक सत्यपाल मलिक ने पुलवामा के बाद हवाई हमले के दावे को फर्जी बताया। इस फर्जी हमले के दावे पर सवार होकर मोदी 2019 में सत्ता में वापस आए। 
     
  • मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने भी सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाए थे। उन्होंने कहा कि ये लोग सर्जिकल स्ट्राइक की बात करते हैं कि हमने इतने लोगों को मार गिरा। मगर इसका सबूत नहीं है। ये लोग सिर्फ झूठ के पुलिंदे से राज कर रहे हैं। 

शहजाद पूनावाला बोले- आतंकवाद का फेवर कर रही कांग्रेस
रेवंत रेड्डी के बयान पर भाजपा ने निशाना साधा है। राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा कि जिस तरह से कांग्रेस पार्टी पाकिस्तान और आतंकवाद के पक्ष में स्टैंड ले रही है और उन्हें क्लीन चिट दे रही है, अब यह साफ हो गया है कि ये महज संयोग नहीं बल्कि सोचा-समझा प्रयोग है। अब रेवंत रेड्डी न सिर्फ पुलवामा पर पाकिस्तान को क्लीन चिट दे रहे हैं और भारत पर आरोप लगा रहे हैं बल्कि सर्जिकल स्ट्राइक पर भी सवाल उठा रहे हैं। मोदी का विरोध करने की कोशिश में कांग्रेस पार्टी सेना की वीरता पर सवाल उठा रही है। आतंकवाद के मुद्दे पर भारत को सवालों के घेरे में खड़ा कर रही है।

पूनावाला ने कहा कि पाकिस्तान को क्लीन चिट देकर वे उन्हें अंतरराष्ट्रीय मंचों पर आतंकवाद के आरोपों से खुद को बचाने का रास्ता दे रहे हैं। यही कांग्रेस की असली मंशा है और इसलिए उन्हें पाकिस्तान से समर्थन मिल रहा है।

पुलवामा में शहीद हुए थे 40 सीआरपीएफ के जवान
14 फरवरी, 2019 को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हमला हुआ था। आत्मघाती हमलावर ने आईईडी से भरे वाहन को सीआरपीएफ की बस से टकरा दिया था। इस हमले में 40 जवान शहीद हुए थे। 26 फरवरी को भारतीय वायु सेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी ठिकाने पर हवाई हमले किए, जिसमें बड़ी संख्या में आतंकवादी मारे गए और उनके बुनियादी ढांचे को नष्ट कर दिया गया।

बाद में पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर में भारतीय सैन्य प्रतिष्ठानों पर पलटवार करने का प्रयास किया था, लेकिन भारतीय वायुसेना ने विफल कर दिया था। इस दौरान कैप्टन अभिनंदन का एयरक्राफ्ट पाकिस्तानी सीमा में क्रैश हो गया था। बाद में पाकिस्तानी सेना ने अभिनंदन को रिलीज किया था। 

5379487