Telangana deputy cm seating controversy: तेलंगाना के उप मुख्यमंत्री मल्लू भट्टी विक्रमार्क का एक वीडियो वायरल है। जिसमें वह फर्श पर बैठे हुए हैं। जबकि मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी अन्य मंत्रियों के साथ एक स्टूल पर बैठे थे। वीडियो को भारत राष्ट्र समिति (BRS) ने एक्स पर शेयर करते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा है। इसे भट्टी विक्रमार्क का अपमान बताया गया है। 

नालगोंडा मंदिर के दर्शन के पहुंचे थे सीएम और उनके सहयोगी
तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी और उनके डिप्टी समेत उनके मंत्री नालगोंडा जिले के एक मंदिर में पूजा पाठ के लिए गए थे। वीडियो में कुछ मंत्री एक स्टूल पर बैठे हुए दिख रहे हैं। सभी देवता की ओर मुंह करके बैठे हैं और पुजारी मंत्रों का जाप कर रहे हैं। हालांकि, तेलंगाना के उपमुख्यमंत्री मल्लू भट्टी विक्रमार्क फर्श पर बैठे रहे।

बीआरएस ने कहा कि मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी और उनके मंत्रियों ने यदाद्री मंदिर के दर्शन के दौरान उपमुख्यमंत्री भट्टी विक्रमार्क का बेरहमी से अपमान किया। रेवंत रेड्डी, साथी मंत्री कोमाटिरेड्डी वेंकट रेड्डी और उत्तम कुमार रेड्डी ने ऊपर बैठकर भट्टी विक्रमार्क का अपमान किया।

कौन हैं भट्टी विक्रमार्क?
पिछले साल दिसंबर में विधानसभा चुनावों में कांग्रेस ने के.चंद्रशेखर राव के नेतृत्व वाली बीआरएस पार्टी को सत्ता से बाहर कर दिया था। रेवंत रेड्डी सीएम बनाए गए तो मल्लू भट्टी विक्रमार्क ने तेलंगाना के पहले दलित उप मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी।

मधिरा सीट से चार बार विधायक रह चुके भट्टी तेलंगाना में सीएम फेस थे। उन्होंने कांग्रेस की सरकार बनाने के लिए राज्य में 1365 किमी लंबी पदयात्रा के लिए पीपुल्स मार्च निकाला था। तेलंगाना में कांग्रेस ने 119 सीटों में से 64 सीटें जीती थीं। जबकि बीआरएस को 39 सीटें हासिल हुई।