Telangana School Closed: तेलंगाना में भारी बारिश को देखते हुए राज्य सरकार ने सोमवार 2 सितंबर 2024 को सभी सरकारी और निजी शिक्षण संस्थानों को बंद रखने का आदेश जारी किया है। राजस्व मंत्री पोंगुलेटी श्रीनिवास रेड्डी ने मुख्य सचिव ए शांति कुमारी और विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बारिश की स्थिति पर समीक्षा बैठक के बाद यह घोषणा की। तेलंगाना और पड़ोसी आंध्र प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश ने राज्य में बाढ़ जैसी स्थिति पैदा कर दी है। इससे सामान्य जनजीवन प्रभावित हुआ है।

बारिश के कारण सड़कों पर जलभराव
राजस्व मंत्री श्रीनिवास रेड्डी ने कहा कि पिछले दो दिनों से लगातार बारिश के कारण सड़कों पर जलभराव हो गया है। इससे परिवहन सुविधा प्रभावित होने की संभावना है। 2 सितंबर को भी भारी बारिश के आसार हैं। इसलिए शिक्षण संस्थानों को बंद रखने का फैसला किया गया है।

ये भी पढ़ें: Bihar School Holiday: स्कूली बच्चों की मौज! 8वीं तक के सभी स्कूल बंद; डीएम ने जारी किया आदेश

बारिश के कारण लवे ट्रैक बहा
केसमुद्रम मंडल के तल्लापुसापल्ली गांव के बाहरी इलाके में रविवार(1 सितंबर) सुबह रेलवे ट्रैक बह गया। इसके कारण केसमुद्रम और महबूबाबाद रेलवे स्टेशनों पर ट्रेन सेवाएं रोक दी गईं। इसी तरह विजयवाड़ा के पास एक स्थानीय नाला उफान पर आ गया है, जिससे ट्रैक डूब गया है। शनिवार रात से वारंगल जिले में भारी बारिश हो रही है, जिससे झीलें और तालाब उफान पर हैं। 

ये भी पढ़ें: Andhra Pradesh: गर्ल्स हॉस्टल के वॉशरूम में मिला हिडन कैमरा, 300 से ज्यादा वीडियो लीक, मंत्री ने जांच के आदेश दिए

दो दशकों में पहली बार आई बाढ़
महबूबाबाद जिले के कुरावी मंडल में नल्लेला गांव शनिवार(31 अगस्त) देर रात जलमग्न हो गया। दो दशकों में पहली बार गांव में इतनी भीषण बाढ़ आई है। बचाव अभियान चलाने के लिए कुरावी पुलिस और राजस्व अधिकारी मौके पर पहुंचे। कुरावी पुलिस और राजस्व अधिकारियों की त्वरित कार्रवाई की बदौलत, लगभग 20 परिवारों या कुल 100 लोगों को बिना किसी जान-माल के नुकसान के बचा लिया गया।