Telangana Two Indian Air Force pilots killed: इंडियन एयर फोर्स का एक ट्रेनिंग विमान सोमवार सुबह तेलंगाना में क्रैश हो गया। क्रैश होने के तुरंत बाद विमान में आग लग गई। जिसमें दो पायलट की मौत हो गई। यह हादसा मेडक जिले में हुआ। दुर्घटना के कारण का पता लगाने के लिए जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

हैदराबाद से विमान ने भरी थी उड़ान

एयर फोर्स ने कहा कि विमान ने नियमित प्रशिक्षण उड़ान के लिए हैदराबाद स्थित वायु सेना अकादमी (एएफए) से उड़ान भरी थी, तभी यह दुर्घटना हुई। विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने पर एक प्रशिक्षक और एक प्रशिक्षु पायलट विमान के अंदर थे और उन दोनों की मौत हो गई।

एक इंजन वाला था विमान

एयरफोर्स ने हादसे की जानकारी देते हुए कहा कि एएफए हैदराबाद से एक नियमित प्रशिक्षण उड़ान के दौरान सोमवार सुबह एक पिलाटस पीसी 7 एमके II विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। पिलाटस पीसी 7 एमके II विमान एक एकल इंजन वाला विमान है, जिस पर भारतीय वायुसेना के पायलट बुनियादी प्रशिक्षण लेते हैं। वायुसेना ने दुर्घटना का कारण पता लगाने के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश दिए हैं।

रक्षा मंत्री ने जताया शोक

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पायलटों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की। उन्होंने कहा कि हैदराबाद के पास हुए इस हादसे से दुखी हूं। यह बेहद दुखद है कि दो पायलटों की जान चली गई। इस दुखद घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं।