Surat Stone Pelting : गुजरात के सूरत शहर के सैयदपुरा इलाके में रविवार देर रात कुछ उपद्रवियों ने गणेश पंड़ाल पर पथराव कर दिया, जिसके बाद से इलाक में तनाव फैल गया। घटना के खिलाफ गुस्साए स्थानीय सड़कों पर उतर गए और थाने में धरना दिया। इसके बाद हरकत में आई पुलिस ने मामले में 30 से अधिक लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

वहीं सोमवार सुबह प्रशासन ने जहां से पथराव हुआ था, वहां से अवैध अतिक्रमण को हटा दिया है।

प्रशासन का चला बुलडोजर
सूरत के डीसीपी भागीरथ गढ़वी ने बताया कि रविवार की रात एक गणेश पंड़ाल में पथराव हुआ था, जिसके बाद इलाके में तनाव फैल गया। सुबह हमने पथराव वाले स्थान से अवैध कब्जे को हटा दिया है, जिसके बाद से इलाके में शांति हैं। लोग अब शांतिपूर्वक तरीके से रह रहे हैं। इलाके में जो अवैध अतिक्रमण था, उसे भी हटा दिया गया है।

यह भी पढ़ें : UP News: 69 हजार शिक्षक भर्ती मामले में सुप्रीम कोर्ट ने HC के आदेश पर लगाई रोक, योगी सरकार से मांगा जवाब

पुलिस ने किया बल प्रयोग
सूरत के सैयदपुरा इलाके में गणेश पंडाल पर पथराव के कारण इलाके में तनाव की स्थिति बन गई। पथराव की घटना के खिलाफ गुस्साए स्थानीय लोग सड़कों पर उतर आए और इसका कड़ा विरोध जताया। बढ़ती भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज और आंसू गैस का इस्तेमाल करना पड़ा।

गृह मंत्री हर्ष संघवी का आया बयान
गुजरात के गृह मंत्री हर्ष संघवी ने घटना के बारे में कहा कि पथराव में छह लोग शामिल थे। संघवी ने मीडिया ब्रीफिंग के दौरान कहा कि सभी छह लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। साथ ही 27 अन्य लोगों पर दंगा भड़काने के आरोप में केस दर्ज किया गया है। उन्होंने लोगों को आश्वासन दिया कि जांच चल रही है और शांति भंग करने वाले किसी भी व्यक्ति के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

भारी संख्या में पुलिस बल तैनात
मौके पर शांति और कानून-व्यवस्था बूनाए रखने के लिए सूरत के सभी इलाकों में पुलिस तैनात की गई है। सूरत के पुलिस आयुक्त अनुपम सिंह गहलोत ने बताया कि शुरुआती पथराव बच्चों के एक समूह द्वारा किया गया था, जिसके बाद एक बड़ी झड़प हुई। पुलिस ने तुरंत इसमें शामिल लोगों को हिरासत में ले लिया। शांति बनाए रखने के लिए वहां 1000 पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है।

यह भी पढ़ें : IC-814 Row: नेटफ्लिक्स के खिलाफ ANI ने दायर किया मुकदमा, वेब सीरीज के 4 एपिसोड से वीडियो फुटेज हटाने की मांग