Baba Siddique Killing: लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने बाबा सिद्दीकी की हत्या की जिम्मेदारी लेते हुए एक्टर सलमान खान को चेतावनी दी है। गैंग ने कहा कि जो भी सलमान खान की मदद करेगा, उसे भी निशाने पर लिया जाएगा। इससे पहले अप्रैल महीने में सलमान के घर के पास भी गोलीबारी की गई थी। शनिवार रात बांद्रा ईस्ट में सिद्दीकी के बेटे, विधायक जीशान सिद्दीकी के ऑफिस के पास बाबा सिद्दीकी की गोलियां मारकर हत्या कर दी गई। इस हत्याकांड में बिश्नोई गैंग का हाथ होने की अटकलें थीं, जिसे रविवार को फेसबुक पर शुब्हू लोंकर द्वारा किए एक पोस्ट से पुष्टि मिली। 

धमकीभरा पोस्ट करने वाला प्रवीण लोंकर गिरफ्तार

  • शुब्हू लोंकर, बिश्नोई गैंग के बदमाश शुभम रमेश्वर लोंकर का करीबी बताया जा रहा है। अभी शुभम जेल में है, लेकिन पुलिस का कहना है कि यह पोस्ट उसके भाई प्रवीण लोंकर ने की थी, जिसे रविवार शाम गिरफ्तार कर लिया गया। लोंकर के पोस्ट में दावा किया गया कि सिद्दीकी की हत्या उसके दाऊद इब्राहिम से रिश्ते, सलमान खान के साथ करीबी और अनूप थापन की मौत के कारण की गई है। 
  • थापन को सलमान के घर के बाहर गोलीबारी के मामले में गिरफ्तार किया गया था और उसकी 1 मई को पुलिस हिरासत में मौत हो गई थी। पुलिस ने इसे आत्महत्या बताया, जबकि परिवार ने आरोप लगाया कि उसे हिरासत में प्रताड़ित किया गया।

'सलमान और दाऊद गैंग की मदद करने वाले... ध्यान रखें'
लोंकर ने पोस्ट में लिखा, "हमारी किसी से दुश्मनी नहीं है, लेकिन जो भी सलमान खान और दाऊद गैंग की मदद करेगा, उसे अपने हिसाब-किताब का ध्यान रखना चाहिए।" बाबा सिद्दीकी 2013 में सलमान खान और शाहरुख खान के बीच लंबे समय से चली आ रही अनबन को अपनी इफ्तार पार्टी में खत्म कराने के लिए भी जाने जाते थे। पुलिस सूत्रों के अनुसार, पिछले एक साल में बिश्नोई गैंग ने सलमान खान के करीब माने जाने वाले कम से कम दो हस्तियों पर हमले किए। सलमान खान ने सिद्दीकी की हत्या के बाद अस्पताल में उनके परिजनों से मुलाकात की और रविवार को उनके घर भी गए।

सलमान की तारीफ की तो गिप्पी ग्रेवाल पर हुई फायरिंग
नवंबर 2023 में पंजाबी गायक गिप्पी ग्रेवाल के कनाडा स्थित घर पर गोलीबारी की गई थी, जिसमें बिश्नोई गैंग ने दावा किया था कि यह इसलिए किया गया क्योंकि ग्रेवाल ने सलमान खान की प्रशंसा की थी। सितंबर 2024 में पंजाबी गायक एपी ढिल्लों के वैंकूवर स्थित घर के पास भी गोलीबारी हुई थी। इसका जिम्मा भी बिश्नोई गैंग के गुर्गे रोहित गोडारा ने लिया था।

आखिर सलमान खान ही निशाने पर क्यों? 

  • बिश्नोई गैंग सलमान खान को 1998 में जोधपुर के पास काले हिरण के शिकार के मामले में निशाना बनाना चाहता है। बिश्नोई समुदाय काले हिरण को पवित्र मानता है और इस शिकार की वजह से वे सलमान खान से नाराज हैं। लॉरेंस बिश्नोई ने 2018 में अदालत में कहा था कि "हम सलमान खान को जोधपुर में मार देंगे। जब हम कार्रवाई करेंगे, तब सबको पता चल जाएगा।"
  • फिलहाल, सलमान खान के घर गैलेक्सी अपार्टमेंट्स के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है, जहां अप्रैल 2024 में भी गोलीबारी हुई थी। साथ ही, दक्षिण मुंबई के मालाबार हिल इलाके में भी सुरक्षा कड़ी कर दी गई है, जहां मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के आवास स्थित हैं।