Today's Headlines, 03 January 2023:  उत्तर भारत में कड़ाके की सर्दी पड़ रही है। शीतलहरी के कारण ट्रेन और फ्लाइट के संचालन पर असर पड़ रहा है। हिट एंड रन कानून फिलहाल के लिए रोक दिया गया है। इससे ट्रकर्स के काम पर लौटने के आसार हैं। ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन से वार्ता के बाद सरकार ने कानून की समीक्षा करने का आश्वासन दिया है। जानिए आज की बड़ी खबरें....

पीएम मोदी लक्षद्वीप में कई विकास परियोजना का करेंगे उद्घाटन
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को लक्षद्वीप के दौरे पर रहेंगे। वे 1150 करोड़ की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। इसमें दूरसंचार, पेयजल, सौरउर्जा, स्वास्थ्य जैसे क्षेत्रों से संबंधित परियोजनाएं शामिल हैं। 

ज्ञानवापी सर्वे रिपोर्ट को लेकर वाराणसी अदालत सुनाएगी फैसला
आर्कियोलॉजी सर्वे ऑफ इंडिया की ज्ञानवापी की सर्वे रिपोर्ट सार्वजनिक होगी या नहीं, इसको लेकर वाराणसी जिला अदालत आज बुधवार को फैसला सुनाएगी। 18 दिसंबर को एएसआई ने सीलबंद लिफाफे में रिपोर्ट अदालत में दाखिल की थी। जिस पर हिंदू पक्ष ने आपत्ति जताई थी। 

दिल्ली एयरपोर्ट पर यात्री 50 कारतूस के साथ गिरफ्तार
दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर 45 साल का एक शख्स 50 जिंदा कारतूस के साथ पकड़ा गया। उसके पास गोला-बारूद ले जाने का लाइसेंस नहीं था। दिल्ली पुलिस ने उसे खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज किया है। यात्री को 31 दिसंबर 2023 को हिरासत में लिया गया था। 

अफगानिस्तान के फैजाबाद में आया भूकंप
अफगानिस्तान के फैजाबाद में रात 12 बजकर 28 मिनट पर भूकंप आया। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 4.8 मापी गई। भूकंप का सेंटर 100 किमी पूर्व में था। फिलहाल किसी जनहानि की सूचना नहीं है। इसके आधे घंटे बाद फिर भूकंप आया। 

पश्चिम बंगाल के अलीपुरद्वार में 3.5 तीव्रता का भूकंप
पश्चिम बंगाल के अलीपुरद्वार में मंगलवार की रात 10 बजकर 55 मिनट पर भूकंप आया। इसका सेंटर अलीपुरद्वार था। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 3.5 मापी गई।