Today's Headlines, 04 January 2024: उत्तर भारत में ठंड का प्रकोप जारी है। अगले कुछ दिनों तक राहत मिलने के आसार भी नहीं है। बुधवार रात भोपाल में बूंदाबांदी हुई। कोहरे के चलते ट्रेनों की रफ्तार धीमी हो गई है। वाईएसआर तेलंगाना पार्टी की संस्थापक वाईएस शर्मिला के गुरुवार को दिल्ली में कांग्रेस में शामिल होने की संभावना है। उधर, ईरान में बम धमाके में 103 लोगों की मौत हो गई। यहां पढ़िए देश-दुनिया की तमाम खबरें जो सुर्खियों में हैं...

आप मंत्रियों का दावा- आज गिरफ्तार होंगे केजरीवाल
आम आदमी पार्टी सरकार के मंत्रियों ने एक सनसनीखेज दावा किया है। मंत्रियों का कहना है कि अरविंद केजरीवाल गुरुवार को गिरफ्तार किए जाएंगे। उन्होंने प्रवर्तन निदेशालय के तीसरे समन को नकारा और पेश नहीं हुए। मंत्री आतिशी भारद्वाज और सौरभ भारद्वाज ने कहा कि ईडी गुरुवार सुबह केजरीवाल के आवास पर छापेमारी मारेगी और फिर केजरीवाल को गिरफ्तार करेगी। यहां पढ़ें पूरी खबर

राम मंदिर और योगी को धमकी देने के मामले में दो गिरफ्तार
अयोध्या में निर्माणाधीन राम मंदिर और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बम से उड़ाने की धमकी देने के मामले में यूपी एसटीएफ ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। ये गिरफ्तारी लखनऊ के गोमती नगर इलाके के विभूतिखंड से हुई है। आरोपियों के नाम ताहर सिंह और ओमप्रकाश मिश्रा है। दोनों गोंडा के रहने वाले हैं। इन लोगों ने एट द रेट ऑफ आई देवेंद्र ऑफिसस हैंडल से धमकी दी थी। 

यूपी में छाया घना कोहरा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मीरा मांझी को लिखा लेटर
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या की मीरा मांझी को लेटर लिखा है। उन्होंने कहा कि उज्ज्वला योजना का 10 करोड़वीं लाभार्थी बनना महज एक संख्या नहीं बल्कि यह देश के लोगों के बड़े सपनों और संकल्पों की पूर्ति से जुड़ा है। पीएम मोदी 30 दिसंबर को अयोध्या के दौरे पर थे तो वे मीरा मांझी के घर गए थे। वहां उन्होंने चाय पी थी। 

दिल्ली में कांग्रेस की अहम बैठक
कांग्रेस की राष्ट्रीय गठबंधन समिति की गुरुवार को अहम बैठक है। इसमें लोकसभा चुनावों को लेकर पार्टी की रणनीति तय की जाएगी। बैठक में राज्यों के पीसीसी अध्यक्ष, महासचिव, विधायक दल के नेता, पार्टी प्रभारी और संगठन के पदाधिकारी हिस्सा लेंगे। दिल्ली मुख्यालय में होने वाली इस बैठक में भारत न्याय यात्रा पर भी चर्चा की जाएगी। 

नेपाल के दौरे पर विदेश मंत्री एस जयशंकर
विदेश मंत्री एस जयशंकर द्विपक्षी संबंधों को और विस्तार देने के लिए दो दिवसीय नेपाल के दौरे पर हैं। वे विदेश मंत्री एनपी सऊद के साथ भारत-नेपाल संयुक्त आयोग की सातवीं बैठक की सह अध्यक्षता करेंगे। 2024 में एस जयशंकर की यह पहली विदेश यात्रा है। बता दें कि भारत-नेपाल संयुक्त की स्थापना 1987 में हुई थी।